Move to Jagran APP

इंग्लैंड के बिगड़ैल ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और उनके साथी हेल्स पर लगा बैन

स्टोक्स ही नहीं, इंग्लैंड के कई क्रिकेटर इससे पहले भी मैदान के बाहर अपनी हरकतों के चलते विवादों में फंस चुके हैं।

By Bharat SinghEdited By: Published: Fri, 29 Sep 2017 02:01 PM (IST)Updated: Fri, 29 Sep 2017 05:19 PM (IST)
इंग्लैंड के बिगड़ैल ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और उनके साथी हेल्स पर लगा बैन
इंग्लैंड के बिगड़ैल ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और उनके साथी हेल्स पर लगा बैन

लंदन, जेएनएन। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने मारपीट करके जेल तक पहुंचे अपने दो क्रिकेटरों को अगले आदेश तक क्रिकेट खेलने के लिए बैन कर दिया है। बोर्ड ने बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स के झगड़े का वीडियो सामने आने के बाद इस कार्रवाई को किया है। 

loksabha election banner

इंग्लैंड के इन दोनों खिलाड़ियों की दुनिया भर में आलोचना हो रही है। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने पिछले दिनों सड़क पर झगड़ा किया था और इस घटना के दौरान एलेक्स हेल्स उनके साथ मौजूद थे। ईसीबी के कहा कि दोनों खिलाड़ी पूर्ण वेतन पर रहेंगे और अनुशासनात्मक आयोग के फैसले के बाद कुछ निर्णय लिया जाएगा। 

ईसीबी ने कहा कि इस दौरान इन दोनों खिलाड़ियों का अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए चयन नहीं होगा। इस वीडियो में स्टोक्स दो लोगों के साथ हाथापाई करते हुए दिख रहे हैं जिसमें से एक के हाथ में बोतल है। हाथापाई में स्टोक्स के हाथ में चोट लगने के बावजूद भी उन्हें एशेज के लिए जो रूट के नेतृत्व में चुनी गई 16 सदस्यीय टीम का उपकप्तान बनाया गया है। 

इससे पहले, ईसीबी ने कहा था कि इस मामले की जांच पुलिस कर रही है, जो सभी मौजूद सबूतों की पड़ताल करेगी और हमें उस प्रक्रिया का सम्मान करना चाहिए। सोमवार को तड़के गिरफ्तार होने के बाद उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा सीरीज के चौथे मैच से बाहर रहना पड़ा था। हालांकि शाम को उन्हें बिना किसी आरोप के रिहा कर दिया गया था।

स्टोक्स ही नहीं, इंग्लैंड के कई क्रिकेटर इससे पहले भी मैदान के बाहर अपनी हरकतों के चलते विवादों में फंस चुके हैं। स्टोक्स इस समय अच्छी फॉर्म में हैं और गेंद और बल्ले से कमाल दिखा रहे हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.