नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड व पाकिस्तान के बीच बुधवार से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला शुरू हो गया। कोविड 19 महामारी के बीच खेले जा रहे इस टेस्ट सीरीज के दौरान आइसीसी के सारे नियम लागू हैं। दरअअसल इस महामारी को देखते हुए आइसीसी ने कई नए नियम बनाए जिसमें ये भी शामिल है कि खिलाड़ी एक-दूसरे से हाथ नहीं मिलाएंगे, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान अजहर अली आइसीसी के नियम को ही भूल गए। 

मैनचेस्टर में पहले टेस्ट मैच से ठीक पहले जब टॉस हुआ तब पाकिस्तान के कप्तान अजहर अली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया और वो गलती से विरोधी टीम के कप्तान जो रूट से हाथ मिला बैठे। अजहर अली जैसी गलती वेस्टइंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर ने भी की थी जब उन्होंने पहले टेस्ट मैच में टॉस के बाद कप्तान बेन स्टोक्स के लगभग हाथ मिला ही लिया था। इंग्लैंड व वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट मैच साउथैंप्टन में खेला गया था। उस मैच में स्टोक्स ने होल्डर से हाथ मिलाने से मना कर दिया था और वहां मौजूद प्रजेंटर ने दोनों को नए नियमों की याद दिलाई थी।  

हालांकि पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच हुए टॉस के बाद जो घटना घटी उसमें वैसा कुछ नहीं हुआ और शायद अजहर व जो रूट दोनों ही आइसीसी के नए नियम को भूला बैठे। जब मैच शुरू हुआ तब इस घटना का रिप्ले टीवी पर दिखाया गया तब अजहर अली के चेहरे से ऐसा लगा कि उन्हें इस बात का अहसास है कि उन्होंने जो किया है वो मूर्खता भरी हरकत थी। आइसीसी ने कोविड 19 महामारी की वजह से खिलाड़ियों का एक-दूसरे से हाथ ना मिलाना, गेेंद पर थूक का इस्तेमाल नहीं करने जैसे नियम बनाए हैं। खिलाड़ी इन नियमों का सख्ती से पालन करने की कोशिश भी कर रहे हैं, लेकिन इस टेस्ट मैच से पहले ऐसी घटना घट गई। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस