Move to Jagran APP

ICC Womens T20 WC 2020: ऑस्ट्रेलिया के फाइनल में पहुंचने के बाद रो पड़ी एलिस पैरी, टीम से हो गईं थीं बाहर

ICC Womens T20 WC 2020 ऑस्ट्रेलिया के फाइनल में पहुंचने के बाद एलिस पैरी रो पड़ीं और उनकी आंखों से आंसू निकल आए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 05 Mar 2020 06:45 PM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2020 07:13 PM (IST)
ICC Womens T20 WC 2020: ऑस्ट्रेलिया के फाइनल में पहुंचने के बाद रो पड़ी एलिस पैरी, टीम से हो गईं थीं बाहर
ICC Womens T20 WC 2020: ऑस्ट्रेलिया के फाइनल में पहुंचने के बाद रो पड़ी एलिस पैरी, टीम से हो गईं थीं बाहर

नई दिल्ली, जेएनएन। Ellyse Perry was in tears after watching her team: ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने महिला टी 20 वर्ल्ड कप 2020 के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली जहां उसका सामना भारतीय महिला टीम के साथ होगा। जाहिर है टीम की इस सफलता में हर खिलाड़ी का योगदान रहा और ये सबसे लिए खुशी का पल था, लेकिन टीम से बाहर चल रहीं ऑलराउंडर एसिल पैरी ज्यादा ही भावुक हो गईं और रो पड़ीं। 

loksabha election banner

दरअसल एलिस पैरी इस टीम की अहम खिलाड़ी हैं और वो इस बार टूर्नामेंट के बीच में ही इंजरी की वजह से टीम से बाहर हो गईं। एलिस पैरी अपनी टीम की सेमीफाइनल मुकाबले से ठीक पहले बाहर हो गईं थीं। ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल में सामने साउथ अफ्रीका की टीम के साथ हुआ और लो स्कोरिंग मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर प्रोटियाज पर रोमांचक तरीके से 5 रन से जीत दर्ज करते हुए फाइनल में जगह बनाई। ये पहला मौका था जब उनकी टीम उनके बिना मैदान पर उतरी थी। 

ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में एलिस पैरी ने काफी अहम भूमिका निभाई थी और सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद भी वो काफी दुखी हुईं थीं। हालांकि ये मुकाबला देखने के लिए वो स्टेडियम में मौजूद थीं और जब टीम को जीत मिली तब वो भावुक हो गईं और रो पड़ीं। महिला टी 20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार फाइनल में जगह बनाई है। चार बार इस टीम ने खिताब जीतने में सफलता हासिल की तो एक बार इस टीम को उप-विजेता बनकर संतोष करना पड़ा। 

इस बार टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 134 रन बनाए और प्रोटियाज को जीत के लिए 135 का टारगेट दिया, लेकिन बारिश की वजह से साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 13 ओवर में 98 रन बनाने का लक्ष्य मिला। इसके बाद साउथ अफ्रीका की टीम 13 ओवर में 5 विकेट पर 92 रन ही बना पाई और पांच रन से हार गई। इस हार के साथ साउथ अफ्रीका का फाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.