नई दिल्ली, जेएनएन। दुनिया भर में कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन है और इस कारण से क्रिकेट के खेल पर भी विराम लगा हुआ है। ऐसे में खिलाड़ी अपने घर पर समय बिता रहे हैं, लेकिन इस समय का फायदा सोशल मीडिया पर एक्टिव होकर उठा रहे हैं। खिलाड़ी अपने फैंस के लिए तमाम ऐसे खुलासे और दावे कर रहे हैं, जो कि बहुत कम सुनने और पढ़ने को मिलते हैं। इसी कड़ी में वेस्टइंडीज टीम के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने दावा किया है कि एक भारतीय खिलाड़ी टी20 मैच में दोहरा शतक ठोक सकता है।

सोमवार को ईएसपीएन क्रिकइंफो पर रिलीज किए गए ड्वेन ब्रावो के 25 सवालों वाले वीडियो में उन्होंने कई बातों का जिक्र किया है। 25 सवालों के जवाब ड्वेन ब्रावो ने बड़ी ही बेबाकी के साथ दिए हैं। वहीं, जब उनसे पूछा गया कि ऐसा कौन सा बल्लेबाज है जो टी20 मैच में पहला दोहरा शतक ठोक सकता है? बिना ज्यादा सोच विचार किए ड्वेन ब्रावो ने भारतीय टीम के सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा का नाम लिया, जो टी20 मैच में भी दोहरा शतक लगाने की ताकत रखते हैं, क्योंकि वनडे क्रिकेट में उनके नाम 3 दोहरे शतक हैं।

वनडे क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी खेलने वाले रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक ठोकने वाले भी दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में हिटमैन रोहित शर्मा ने 4 शतक ठोके हैं, जिनमें टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट की एक ज्वाइंट फास्टेस्ट सेंचुरी भी शामिल है। इससे पहले खुद रोहित शर्मा ने इस बात को कबूल किया था कि जब श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने 35 गेंदों में शतक ठोका था तो दोहरा शतक ठोक सकते थे। रोहित ने उस मैच में 42 गेंदों में 118 रन बनाए थे। इससे पहले ब्रैड हॉग ने भी टी20 मैच में दोहरे शतक के लिए रोहित शर्मा को ही चुना था।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस