नई दिल्ली, जेएनएन। Dropped Catches in World Cup 2019: टीम इंडिया इस विश्व कप में अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है। 5 में से 4 मुकाबले जीतकर टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2019 की अंकतालिका में 9 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर हैं। भारतीय टीम का एक मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ बारिश की भेंट चढ़ गया था। 

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की इस सफलता का राज अच्छी बल्लेबाज और गेंदबाजी ही नहीं बल्कि शानदार फील्डिंग भी है। आंकड़ों में देखा जाए तो इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की शानदार फील्डिंग जारी है। यही वजह है कि इस विश्व कप में अभी तक विराट कोहली एंड कंपनी ने सिर्फ एक कैच छोड़ा है। 

वर्ल्ड कप 2019 में सबसे ज्यादा कैच छोड़ने के मामले में पाकिस्तान की टीम टॉप पर है। पाकिस्तान की टीम ने 26 में से 14 कैच छोड़े हैं। इस तरह वर्ल्ड कप के 6 में 5 मैचों में पाकिस्तान के कैच छोड़ने का प्रतिशत 35 फीसदी है। ये दर्शाता है कि पाकिस्तान फील्ड पर कितनी खराब परफॉर्मेंस दे रही है। 

वर्ल्ड कप 2019 की मेजबान टीम इंग्लैंड भी इस टूर्नामेंट में अच्छी फील्डिंग नहीं कर पा रही। इंग्लैड को इस विश्व कप में सामने वाली टीमों के खिलाड़ियों को कैच आउट करने के 42 मौके मिले हैं, जिसमें से 32 मौकों को इंग्लैंड की टीम ने भुनाया जबकि 10 इंग्लैंड के फील्डर्स ने कैच छोड़े हैं। इसके अलावा साउथ अफ्रीकी टीम भी 7 कैच छोड़ चुकी है। 

वर्ल्ड कप के 12वें सीजन में सबसे कम कैच या यूं कहें कि नाम मात्र कैच सिर्फ टीम इंडिया ने छोड़े हैं। भारतीय टीम को 5 मैचों की 4 पारियों में 15 बार सामने वाली टीम के बल्लेबाजों को आउट करने का मौका मिला है। इस दौरान भारतीय टीम के फील्डर्स ने 15 में से 14 कैच पकड़े हैं, जबकि सिर्फ एक कैच ड्रॉप हुआ है। ये आंकड़े 30 मैचों के बाद के हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur