Move to Jagran APP

जोहरा के शुक्रिया पर गंभीर ने किया ऐसा ट्वीट, आपकी आंखों से झलक जाएंगे आंसू

नन्हीं जोहरा ने अपने परिवार की तरफ से इस मदद के लिए गंभीर को धन्यवाद देते हुए कहा, 'धन्यवाद गंभीर सर, मैं और मेरा परिवार आपकी इस मदद से काफी खुश हैंं।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Wed, 06 Sep 2017 04:45 PM (IST)Updated: Wed, 06 Sep 2017 04:51 PM (IST)
जोहरा के शुक्रिया पर गंभीर ने किया ऐसा ट्वीट, आपकी आंखों से झलक जाएंगे आंसू
जोहरा के शुक्रिया पर गंभीर ने किया ऐसा ट्वीट, आपकी आंखों से झलक जाएंगे आंसू

नई दिल्ली, जेएनएन। क्रिकेटर गौतम गंभीर ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में पिछले दिनों शहीद हुए असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (एएसआइ) अब्दुल रशीद की बेटी जोहरा की मदद के लिए गंभीर पहल की है। उन्होंने जोहरा की पढ़ाई का ताउम्र खर्च उठाने का वादा किया है। मंगलवार को एक ट्वीट में गंभीर ने लिखा, 'जोहरा प्लीज.. इन आंसुओं को जमीन पर मत गिरने दो। मुझे शक है कि धरती मां शायद ही इस दर्द का बोझ उठा पाएं, तुम्हारे शहीद पिता को सलाम।' गौतम गंभीर के अपनी पढ़ाई का खर्च उठाने के ऐलान के बाद शहीद अब्दुल राशिद की बेटी जोहरा ने भारतीय क्रिकेटर को शुक्रिया कहा है।

loksabha election banner

नन्हीं जोहरा ने अपने परिवार की तरफ से इस मदद के लिए गंभीर को धन्यवाद देते हुए कहा, 'धन्यवाद गंभीर सर, मैं और मेरा परिवार आपकी इस मदद से काफी खुश हैं। मैं पढ़ना चाहती हूं और बड़ी होकर डॉक्टर बनना चाहती हूं।' 

गंभीर ने जोहरा के शुक्रिया का जवाब एक और ट्वीट कर दिया। गंभीर ने ट्वीट कर लिखा, 'जोहरा बेटा, मुझे शुक्रिया मत कहो। तुम मेरे लिए मेरी बेटियों अजीन और अनायजा जैसी ही हो। मैने सुना कि तुम डॉक्टर बनना चाहती हो। तुम बस अपने पर फैलाकर अपने सपनों का पीछा करो, हम तुम्हारे साथ हैं।

बता दें कि जोहरा के पिता 28 अगस्त को अनंतनाग में आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। उसे अपने पिता की शहादत की खबर स्कूल में मिली थी और वह रोती-बिलखती अपने भाई-बहनों के साथ जिला पुलिस लाइन श्रीनगर में पिता के श्रद्धांजलि समारोह में पहुंच गई थी। पिता के जनाजे को देख रोती जोहरा की तस्वीर किसी ने सोशल मीडिया पर जारी कर दी। इसके बाद से देशभर से लोग जोहरा के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त कर रहे हैं। इसी तस्वीर को देखकर अपने ट्वीट में गंभीर ने लिखा था, 'जोहरा, मैं लोरी गाकर तुम्हें सुला नहीं सकता, लेकिन मैं तुम्हारे सपनों को साकार करने में मदद करूंगा। तुम्हारी शिक्षा के लिए ताउम्र मदद करता रहूंगा।'

इससे पहले दक्षिण कश्मीर के डीआइजी एसपी पाणि ने जोहरा को सांत्वना देते हुए अपने संदेश में लिखा था, 'तुम अभी बहुत छोटी हो, जो इस त्रासदी को समझ सको। याद रखो हम सभी एक परिवार हैं। तुम्हारी आंख का हर आंसू हमारे दिल को चीरता है।' डीआइजी की यह पोस्ट भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी।

पहले भी कर चुके हैं पहल

गौतम गंभीर इससे पहले छत्तीसगढ़ में अप्रैल में हुए नक्सली हमले में शहीद सीआरपीएफ जवानों के परिवारों की मदद के लिए आगे आए थे। उन्होंने शहीद 25 जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च गौतम गंभीर फाउंडेशन के जरिये वहन करने का एलान किया था।

दिलों में बनाई जगह

अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों को गंभीरता से निभाने के कारण देशवासियों के दिलों में बसने वाले गौतम इस समय भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में वह कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में हालिया वर्षो में केकेआर ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.