नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश चंडीमल एशिया कप 2018 में नहीं खेल पाएंगे। पिछले सप्ताह उनकी उंगली में चोट लगी हुई थी जो अब तक ठीक नहीं हुई है और इसकी वजह से ही वो इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। चंडीमल की जगह अब श्रीलंका टीम में 28 वर्ष के निरोशन डिकवेला को शामिल किया गया है। 

चंडीमल श्रीलंका क्रिकेट टी20 लीग में खेलने के दौरान एक कैच लेने के प्रयास में अपनी उंगली चोटिल कर बैठे थे। इससे पहले चंडीमल पर छह मैच का बैन लगा था जिसकी वजह से वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्रिकेट सीरीज नहीं खेल पाए थे। लेकिन अब पिछले सप्तान ही उनकी उंगली में चोट लगी और बताया जा रहा है कि इसमें हेयरलाइन फ्रैक्चर है। इस चोट की वजह से वो 15 सितंबर से शुरू हो रहे एशिया कप में नहीं खेल पाएंगे। 

निरोशन डिकवेला को इससे पहले एशिया कप के लिए श्रीलंका की 16 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया था हालांकि वो इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में अपनी टीम में शामिल थे। एशिया कप में श्रीलंका टीम की कमाल एंजेलो मैथ्यूज के हाथों में रहेगी और इस टूर्नामेंट के लिए इस टीम में सीनियर गेंदबाज लसिथ मलिंगा की वापसी हुई है। मलिंगा की टीम में एक वर्ष के बाद वापसी हुई है और उन्होंने पिछले वर्ष भारत के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मैच खेला था।

एशिया कप के लिए श्रीलंका की टीम- 

एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), कुशल परेरा, कुशल मेंडिस, उपुल थरंगा, दनुष्का गुणाथिलाका, थिसारा परेरा, दसुन शनाका, धनंजय डीसिल्वा, अकीला धनंजय, दिलरूवान परेरा, अमिला अपोंसो, कसुन रजिथा, सुरंगा लकमल, दुश्मंथा चमीरा, लसिथ मलिंगा, निरोशन डिकवेला। 

Posted By: Sanjay Savern