Move to Jagran APP

IPL 2020 से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने किया बड़ा ऐलान, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को चुना गेंदबाजी कोच

IPL 2020 से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने अपने गेंदबाजी कोच का ऐलान किया है। दिल्ली की टीम ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रयान हैरिस को अपना गेंदबाजी कोच चुना है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Tue, 25 Aug 2020 11:25 AM (IST)Updated: Tue, 25 Aug 2020 11:25 AM (IST)
IPL 2020 से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने किया बड़ा ऐलान, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को चुना गेंदबाजी कोच
IPL 2020 से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने किया बड़ा ऐलान, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को चुना गेंदबाजी कोच

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL के 13वें सीजन से पहले दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी ने एक बड़ा ऐलान किया है। दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी टीम के गेंदबाजी कोच के रूप में ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व तेज गेंदबाज रयान हैरिस (Ryan Harris) को चुना है। IPL 2020 की शुरुआत संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में 19 सितंबर से हो रही है। आइपीएल के इस सीजन का फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा। 

loksabha election banner

40 वर्षीय रयान हैरिस यूएई में आने वाले आइपीएल सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़ेंगे। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजी कोच जेम्स होप्स थे, लेकिन उन्होंने इस साल निजी कारणों की वजह से टीम के साथ यात्रा करने के लिए असमर्थता व्यक्त की है। ऐसे में 2018 और 2019 के सीजन में टीम के गेंदबाजी कोच रहे जेम्स इस बार टीम के साथ नहीं होंगे। उनकी जगह रयान हैरिस लेने जा रहे हैं, जिनको काफी अनुभव है। 

डेक्कन चार्जेस और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए बतौर खिलाड़ी आइपीएल खेल चुके रयान हैरिस ने दिल्ली कैपिटल्स की वेबसाइट से बात करते हुए कहा, "मैं फिर से आइपीएल में आकर काफी खुश हूं। प्रतिष्ठित आइपीएल ट्रॉफी उठाने की फ्रेंचाइजी की महत्वाकांक्षाओं में योगदान करने का यह मेरे लिए बहुत बड़ा अवसर है। दिल्ली कैपिटल्स में एक प्रभावशाली गेंदबाजी लाइनअप है और मैं उन सभी के साथ काम करने के लिए बेताब हूं।"

2009 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले रयान हैरिस ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 27 टेस्ट, 21 वनडे इंटरनेशनल और 3 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम 113 विकेट दर्ज हैं, जबकि वनडे क्रिकेट में उन्होंने 44 विकेट हासिल किए थे। वहीं, टी20 क्रिकेट में सिर्फ 4 विकेट चटका पाए थे। इसके अलावा आइपीएल के 37 मैचों में उन्होंने 45 विकेट अपने नाम किए थे। चोटों के कारण 2015 में उनको संन्यास लेना पड़ा था।  

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद हैरिस ने कोचिंग पर ध्यान दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम के अलावा वे बिग बैश लीग में ब्रिसबेन हीट को अपनी कोचिंग की सेवाएं दे चुके हैं। इसके अलावा अपनी आइपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलने के बाद वे गेंदबाजी कोच के तौर पर जुड़े रहे हैं। अब वह दिल्ली कैपिटल्स में रिकी पोंटिंग, मोहम्मद कैफ, सैमुअल बद्री और विजय दहिया के साथ काम करेंगे, जो कोचिंग स्टाफ का हिस्सा हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.