Move to Jagran APP

Deepti Sharma Mankading: दीप्ति शर्मा के रन आउट से मचा बवाल, सोशल मीडिया पर लड़ पड़े पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर्स

मैच के 44वें ओवर में इंग्लैंड टीम को जीत के लिए 16 रन की जरुरत थी। इंग्लैंड की ओर से चार्ली डीन 47 रन बनाकर आखिरी बल्लेबाज फ्रेया डेविस के साथ बैटिंग कर रही थीं। उसी दौरान दिप्ती शर्मा ने किया कुछ ऐसा जिससे एक विवाद खड़ा हो गया।

By Piyush KumarEdited By: Published: Sun, 25 Sep 2022 05:46 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 05:46 PM (IST)
Deepti Sharma Mankading: दीप्ति शर्मा के रन आउट से मचा बवाल, सोशल मीडिया पर लड़ पड़े पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर्स
दिप्ती शर्मा ने मांकडिंग के इंग्लैंड की बैटर जरिए चार्ली डीन को रन आउट कर दिया।(फोटो सोर्स: ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में भारतीय महिला टीम ने 16 रन से जीत दर्ज कर सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.4 ओवर में 169 रन बनाए, इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 43.4 ओवर में 153 रन ही बना सकी। गौरतलब है कि यह मुकाबला भारतीय तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला था। इस मैच में झूलन गोस्वामी ने 10 ओवर में 30 रन देकर 2 विकेट लिए। दरअसल इस मैच में इंग्लैंड की पारी के 44वें ओवर में भारतीय स्पिनर दीप्ति शर्मा ने मांकडिंग के जरिए चार्ली डीन को रन आउट कर दिया।

loksabha election banner

इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर मचा बवाल

44वें ओवर में इंग्लैंड टीम को जीत के लिए 16 रन की जरुरत थी। इंग्लैंड की ओर से चार्ली डीन 47 रन बनाकर आखिरी बल्लेबाज फ्रेया डेविस के साथ बैटिंग कर रही थीं। ओवर की चौथी गेंद पर बॅाल फेंके जाने से पहले दीप्ति ने नॅान स्ट्राइकर एंड पर मौजूद इंग्लैंड की बैटर चार्ली डीन को मांकडिंग नियम के अनुसार रन आउट कर दिया।

इस घटना को लेकर सोशल मीडिया पर कई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर्स अलग-अलग प्रतिक्रिया साझा करे रहें हैं। दरअसल इस समय लोग दो भागों में बंट गए हैं। इंग्लैंड के कुछ क्रिकेटर्स का मानना है कि दीप्ति ने जो किया वो खेलभावना के विपरित है। वहीं, कई भारतीय और अन्य देशों के क्रिकेटर्स का मानना है कि दीप्ति ने खेल के नियमों का पालन किया है।

दीप्ति के खिलाफ इन इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने दी प्रतिक्रया

दीप्ति के मिला इन भारतीय और अन्य क्रिकेटर्स का साथ

बता दें कि आइसीसी के नियम के अनुसार मांकडिंग के जरिए बल्लेबाज को आउट करना उचित है। आईसीसी ने इस साल मांकड़िग को लॉ 41.16 (अनुचित) खेल से रन-आउट नियम (38) में शिफ्ट कर दिया था. मतलब यह है कि अब मांकडिंग करना खेल भावना के खिलाफ नहीं माना जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.