Move to Jagran APP

Yellow Army में धौनी के शागिर्द हैं दीपक चाहर, हैट्रिक से पहले चटका चुके हैं 8 विकेट

Ind vs Ban Deepak Chahar महेंद्र सिंह धौनी द्वारा कई खिलाड़ी तराशे गए हैं जो अब भारतीय टीम के लिए दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 11 Nov 2019 12:08 PM (IST)Updated: Mon, 11 Nov 2019 12:08 PM (IST)
Yellow Army में धौनी के शागिर्द हैं दीपक चाहर, हैट्रिक से पहले चटका चुके हैं 8 विकेट

नई दिल्ली, निखिल शर्मा। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी एक साधारण खिलाड़ी से भी खास प्रदर्शन निकलवाना अच्छे से जानते हैं। 2007 टी-20 विश्व कप फाइनल में जोगिंदर शर्मा से अंतिम ओवर निकलवाकर उन्होंने खिताब जिताया था। 2018 में जब चेन्नई सुपरकिंग्स ने प्रतिबंध के बाद आइपीएल में वापसी की तो धौनी की नजरें आगरा के युवा तेज गेंदबाज दीपक चाहर पर आकर टिकी। सीएसके टीम में धौनी के मुख्य हथियार चाहर ही थे। जो धौनी के लिए शुरुआती ओवरों में विकेट दिलाने की गारंटी थे। सच्चाई यही है कि जिस खिलाड़ी पर धौनी की निगाह पड़ी और भारत के सबसे सफलतम कप्तान का भरोसा जीता।

loksabha election banner

बने धौनी की आंखों के तारे

यूं तो 2011 में ही दीपक राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा बन चुके थे, लेकिन यहां उन्हें कम ही मौके मिले। इसके बाद जब राजस्थान और सीएसके पर प्रतिबंध लगा तो धौनी ने उनकी प्रतिभा को पहचाना और उन्हें राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स टीम में शामिल कराया। यहां से दीपक की किस्मत बदलती चली गई। धौनी समझ चुके थे कि दीपक में नई गेंद से विकेट लेने की गजब की क्षमता है। यही वजह है कि जब 2018 में सीएसके की आइपीएल में वापसी हुई और उनकी टीम पर बुजुर्गों की टीम का तमगा लगा तो दीपक, धौनी की पीली आर्मी (चेन्नई सुपरकिंग्स) के सबसे युवा और सबसे खतरनाक यौद्धा बनकर उभरे।

2010 में गेंदों पर नचाया

27 वर्षीय दीपक ने अपना पहला प्रथम श्रेणी मैच 2010 में राजस्थान की ओर से हैदराबाद के खिलाफ जयपुर में खेला था। अपने पदार्पण मुकाबले में ही दीपक ने 7.3 ओवर में मात्र 10 रन देकर आठ विकेट चटकाए थे और हैदराबाद की पूरी टीम मात्र 21 रनों पर ढेर हो गई थी। इसके बाद दूसरी पारी में भी दीपक ने चार विकेट लिए थे। 

दीपक चाहर का बेस्ट प्रदर्शन

बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के आखिरी और सीरीज डिसाइडर मैच में दीपक चाहर ने अकेल दम पर बाजी पलट दी। एक समय ऐसा था जब एक गेंदबाज की कमी खल रही थी, लेकिन दीपक चाहर ने हैट्रिक के साथ-साथ महज 7 रन देकर 6 विकेट झटके और भारतीय टीम को मैच के साथ-साथ तीन मैचों की सीरीज भी जिताकर कमाल कर दिया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.