Move to Jagran APP

DDCA के महासचिव विनोद तिहारा मेरठ जेल में बंद, Covid 19 से संक्रमित होने की आशंका

डीडीसीए के महासचिव विनोद तिहारा कथित रूप से जीएसटी मानदंडों का पालन नहीं करने के कारण इन दिनों जेल में हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 22 Apr 2020 08:13 PM (IST)Updated: Wed, 22 Apr 2020 08:13 PM (IST)
DDCA के महासचिव विनोद तिहारा मेरठ जेल में बंद, Covid 19 से संक्रमित होने की आशंका
DDCA के महासचिव विनोद तिहारा मेरठ जेल में बंद, Covid 19 से संक्रमित होने की आशंका

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के महासचिव विनोद तिहारा कथित रूप से जीएसटी मानदंडों का पालन नहीं करने के कारण इन दिनों जेल में हैं जबकि अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह कोविड-19 के लक्षण के कारण खुद को अलग रखे हुए हैं। उनसे कोई भी संपर्क नहीं कर पा रहा था।

loksabha election banner

मेरठ के एसएसपी अजय साहनी ने कहा, 'दिल्ली के निवासी विनोद तिहारा नाम के व्यक्ति को जीएसटी मानदंडों के उल्लंघन के आरोप में 17 मार्च को राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआइ) की नोएडा शाखा द्वारा गिरफ्तार किया गया था और वह इस समय मेरठ जेल में हैं।' हालांकि उन पर उल्लंघन का जो आरोप लगा है, वह किस तरह का था, इसको लेकर अभी कोई स्पष्टता नहीं है। तिहारा बीसीसीआइ में दिल्ली क्रिकेट के प्रतिनिधि हैं और राज्य की क्रिकेट संस्था के प्रभावी अधिकारी हैं। मार्च के मध्य से ही उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है जिससे उनके गुट के सदस्यों सहित डीडीसीए के अधिकारी घबराए हुए थे।

डीडीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'काफी समय तो हमें लगा कि विनोद को कोविड-19 के लिए पॉजिटिव पाया जा चुका है। एक दो लोगों ने उनके परिवार के सदस्यों से संपर्क किया था तो उन्हें बताया गया कि वह अलग रह रहे हैं। उनका फोन पिछले एक महीने से बंद हैं।' धन की हेराफेरी को लेकर डीडीसीए के लोकपाल न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) दीपक वर्मा द्वारा स्काइपे पर आयोजित हालिया ऑनलाइन सुनवाई के दौरान संस्था के एक वकील और उनके करीबी ने शीर्ष परिषद के सदस्यों को बताया कि उन्हें कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। अधिकारी ने कहा, 'हम सभी परेशान हो गए क्योंकि 15 मार्च तक हम सभी तिहारा से अलग-अलग जगहों पर मिले थे। हमने उन्हें कहा कि हमें इस बारे में सूचित क्यों नहीं किया गया क्योंकि हमें भी खुद को पृथक रखने की जरूरत थी।'

उन्होंने कहा, 'तब उन्होंने बताया कि अगर आप लोग कोविड-19 पॉजिटिव होते तो तुम्हें अभी तक पता चल जाता। यह बहुत ही संदेह वाली बात थी।' लॉकडाउन के कारण यह तो समझा जा सकता है कि उनकी जमानत की याचिका टाल दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.