Move to Jagran APP

डेविड वार्नर ने सुपरमैन बनकर पकड़ा हैरतअंगेज कैच, कमेंटेटर भी रह गए हैरान, देखें Video

Ashes 2019 England vs Australia 3rd Test डेविड वार्नर ने लीड्स टेस्ट के चौथे दिन सुपरमैन बनकर एक हैरतअंगेज कैच पकड़ा और जो रूट को चलता किया।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 25 Aug 2019 05:50 PM (IST)Updated: Sun, 25 Aug 2019 05:50 PM (IST)
डेविड वार्नर ने सुपरमैन बनकर पकड़ा हैरतअंगेज कैच, कमेंटेटर भी रह गए हैरान, देखें Video
डेविड वार्नर ने सुपरमैन बनकर पकड़ा हैरतअंगेज कैच, कमेंटेटर भी रह गए हैरान, देखें Video

नई दिल्ली, जेएनएन। Ashes 2019 England vs Australia 3rd Test: ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने लीड्स टेस्ट के चौथे दिन सुपरमैन बनकर एक हैरतअंगेज कैच पकड़ा और विपक्षी टीम इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को चलता किया। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में रोमांच बना हुआ है। 

loksabha election banner

लीड्स के हेडिंग्ले में खेले जा रहे इस मुकाबले की चौथी पारी में इंग्लैंड की टीम को 359 रन बनाने थे। मैच के तीसरे दिन कप्तान जो रूट 75 रन बनाकर और बेन स्टोक्स 02 रन बनाकर नाबाद लौटे थे। चौथे दिन जो रूट और बेन स्टोक्स फिर से बल्लेबाजी करने आए। दोनों ने पारी की सधी शुरुआत करने की कोशिश की, लेकिन कंगारू टीम ने झटका दे दिया।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया को मैच जीतने के लिए सात विकेट चाहिए थे, लेकिन जो रूट के रहते ये संभव नहीं लग रहा था। ऐसे में जो रूट को फंसाने के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन ने जाल बुना और उन्हें फंसा लिया गया। जो रूट 205 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 77 रन बनाकर आउट हो। जो रूट जिस तरीके से आउट हुए वो काफी हैरान करने वाला था।  

इंग्लैंड की टीम को जीत के लिए अभी 200 रन की जरूरत थी। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम नाथन लयोन से गेंदबाजी करानी जारी रखी और चौथी पारी के 78वें ओवर की तीसरी गेंद को जो रूट ने ऑन साइड में खेलने की कोशिश की। गेंद बल्ले के भीतरी छोर पर लगने के बाद थाई पेड पर लगी और कीपर के ऊपर से निकल गई। इसके बाद जो हुआ वो अद्भुत था। 

दरअसल, डेविड वार्नर फर्स्ट स्लिप पर लगे हुए थे। डेविड वार्नर की गेंद पर नज़र बहुत अच्छी थी, इसलिए उन्होंने विकेटकीपर के ऊपर से जाती गेंद को पकड़ने के लिए छलांग लगाई और गेंद को जमीन छूने से पहले पकड़ लिया। सुपरमैन की तरह हवा में उड़कर लिए इस कैच की तारीफ करते-करते कमेंटटेर भी थक गए और बार-बार इस कैच को सुपरकैच का नाम दिया गया। देखें वीडियो 

क्रिकेट की अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें...दैनिक जागरण वेबसाइट पर खेल की ख़बरें पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.