Move to Jagran APP

पसंदीदा ग्राउंड पर 6 साल बाद फ्लॉप हुए डेविड वार्नर, पूर्व क्रिकेटरों ने लगाई क्लास

Ind vs Aus भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में रन नहीं बना सके। ऐसे में उनको आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है क्योंकि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड उनका पसंदीदा है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 10:03 AM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 10:03 AM (IST)
पसंदीदा ग्राउंड पर 6 साल बाद फ्लॉप हुए डेविड वार्नर, पूर्व क्रिकेटरों ने लगाई क्लास
डेविड वार्नर सिडनी टेस्ट की पहली पारी में फ्लॉप रहे

सिडनी, एजेंसी। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। ये मैदान ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर का फेवरिट टेस्ट वेन्यू रहा है। वार्नर ने इस मैदान पर 9 टेस्ट मैचों की 14 पारियों में दो बार नाबाद रहते हुए 741 रन बनाए हैं। इस मैदान पर वार्नर ने चार शतक और तीन अर्धशतक लगाए हैं, लेकिन बीते छह साल में पहली बार ऐसा हुआ है, जब वार्नर पहली पारी में दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके।

loksabha election banner

दरअसल, सिडनी टेस्ट मैच में पहली पारी में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पांच रन के निजी स्कोर पर वार्नर को स्लिप में चेतेश्वर पुजारा को कैच कराकर पहला झटका दिया। बीते छह साल में इस मैदान पर खेले गए पांच टेस्ट मैचों की बात करें तो वार्नर ने हर मैच में कम से कम एक अर्धशतक जरूर लगाया है। खासतौर पर पहली पारी में वार्नर का बल्ला जरूर चला है, लेकिन भारत के खिलाफ ऐसा नहीं हुआ। चोट से उबरने के बाद वापसी कर रहे डेविड वार्नर सिर्फ 5 रन बना सके।

वार्नर के जल्दी आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मार्क वॉ ने कहा है कि उन्होंने खराब शॉट खेला। उन्होंने कहा, "वह सिर्फ एक ढीला शॉट है। यह वह शॉट नहीं है जिसे आप टेस्ट मैच के पहले 20 मिनट में खेलना चाहते हैं। आप ऊपर ड्राइव कर रहे हैं, यह ड्राइव करने के लिए नहीं है और साथ ही आप अपने हाथों को फेंक रहे हैं। यहां तक कि अगर उनकी कमर ठीक थी, तो उन्हें उस डिलीवरी के करीब जाना था। वे शायद तेजी से रन बनाने की कोशिश कर रहे थे।"

वहीं, माइक हसी ने फॉक्स क्रिकेट को बताया, "वह दौड़ रहा था, वह निश्चित रूप से थोड़ा परिश्रम कर रहा है और यह डेविड वार्नर नहीं है, जिसे हम देखने के आदी हैं। वह निश्चित रूप से 100 प्रतिशत फिट भी नहीं है। यह एक शानदार संकेत नहीं है।" गौरतलब है कि मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने भी कहा था कि अगर वह 100 फीसदी फिट नहीं हैं तो भी मैच खेल सकते हैं। इसके अलावा मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे ग्लेन मैक्ग्रा और अजीत अगरकर ने भी यही कहा था कि वे पूरी तरह फिट नहीं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.