Move to Jagran APP

दक्षिण अफ्रीकी तेज गेदबाज डेल स्टेन ने टेस्ट क्रिकेट में कपिल देव के रिकॉर्ड की बराबरी की

डेल स्टेन ने कपिल की बराबरी करते हुए टेस्ट क्रिकेट में अपने 434 विकेट लिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 14 Feb 2019 03:07 PM (IST)Updated: Thu, 14 Feb 2019 03:07 PM (IST)
दक्षिण अफ्रीकी तेज गेदबाज डेल स्टेन ने टेस्ट क्रिकेट में कपिल देव के रिकॉर्ड की बराबरी की
दक्षिण अफ्रीकी तेज गेदबाज डेल स्टेन ने टेस्ट क्रिकेट में कपिल देव के रिकॉर्ड की बराबरी की

डरबन, रायटर। विश्व फर्नाडो के चार विकेट की मदद से श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 235 रन पर आउट करके पहले टेस्ट मैच का पहला दिन अपने नाम किया। श्रीलंका ने इसके जवाब में पहले दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 49 रन बनाए। यह विकेट दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने लिया और उन्होंने इसी के साथ कपिल देव के 434 टेस्ट विकेट के रिकॉर्ड की बराबरी की।

loksabha election banner

बायें हाथ के तेज गेंदबाज फर्नाडो ने दक्षिण अफ्रीका के दोनों सलामी बल्लेबाजों को सस्ते में समेटा। पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने वाले दक्षिण अफ्रीका का स्कोर एक समय तीन विकेट पर 17 रन था। इसके बाद भी उसने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक की 80 रन की पारी की बदौलत सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाया। अपना चौथा टेस्ट मैच खेल रहे 27 वर्षीय फर्नाडो ने 62 रन देकर चार विकेट लिए जो उनके करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से डिकॉक के अलावा तेंबा बावुमा ने 47, कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने 35 और केशव महाराज ने 29 रन का योगदान दिया।

डेल स्टेन ने श्रीलंका को शुरू में ही झटका दिया। उन्होंने लाहिरू तिरिमाने (0) का विकेट लेकर कपिल देव के 434 टेस्ट विकेटों की बराबरी की। इसके बाद हालांकि करुणारत्ने और ओसादो फर्नाडो ने टीम को आगे कोई झटका नहीं लगने दिया। श्रीलंका अभी दक्षिण अफ्रीका से 186 रन पीछे है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.