Move to Jagran APP

IPL 2021 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की नई जर्सी आई सामने, सशस्त्र बलों को है समर्पित

IPL 2021 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके ने नई जर्सी का ऐलान कर दिया है। सीएसके ने इस बार आइपीएल की अपनी जर्सी को सशस्त्र बलों को समर्पित किया है क्योंकि कंधे पर सीएसके ने सशस्त्र बलों की ड्रेस का रंग प्रयोग किया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 25 Mar 2021 08:22 AM (IST)Updated: Thu, 25 Mar 2021 08:22 AM (IST)
IPL 2021 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की नई जर्सी आई सामने, सशस्त्र बलों को है समर्पित
CSK ने नई jersey लॉन्च की है (फोटो आइएएनएस)

चेन्नई, आइएएनएस। इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के अगले सीजन से पहले चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके ने अपनी नई जर्सी को लॉन्च कर दिया है। नौ अप्रैल से शुरू होने जा रही इस लीग के 14वें सीजन के लिए बुधवार को सीएसके ने अपनी नई जर्सी लॉन्च की। इस बार सीएसकी की जर्सी खास है, क्योंकि महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी वाली टीम ने अपनी नई जर्सी में सेना को सम्मान देते हुए उसका कैमोफ्लेज भी जोड़ा है।

loksabha election banner

तीन बार की आइपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धौनी ने टीम की नई जर्सी को लॉन्च किया, जिसका वीडियो सीएसके ने अपने इंटरनेट मीडिया अकाउंट्स पर पोस्ट किया है। हमेशा की तरह चेन्नई की जर्सी पीले रंग की है, लेकिन कंधों के ऊपर इंडियन आर्मी का कैमोफ्लेज भी जोड़ा गया है। सीएसके ने अपने एक बयान में नई जर्सी के लॉन्च को लेकर कहा कि टीम ने 2008 में पहले संस्करण के बाद से अपनी जर्सी को फिर से डिजाइन किया है।

सीएसके के सीईओ केएस विश्वनाथन ने इस बारे में कहा, "सशस्त्र बलों की महत्वपूर्ण और निस्वार्थ भूमिका के बारे में जागरूकता बढ़ाने के तरीकों को खोजने के लिए कुछ समय पहले से ही यह हमारे दिमाग में था। यही कारण है कि इस बार सेना का कैमोफ्लेज सीएसके ने अपनी जर्सी में प्रयोग किया है।" वहीं, इंडिया सीमेंट्स, जो सीएसके की मालिकाना हक वाली कंपनी है, उसके 75 साल पूरे होने की वजह से भी जर्सी में बदलाव हुआ है।

गौरतलब है कि एमएस धौनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने 2010, 2011 और 2018 में आइपीएल का खिताब जीता है। 11 आइपीएल सीजन खेलकर सबसे ज्यादा 10 बार प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स आठ बार फाइनल भी खेल चुकी है, लेकिन पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में खेले गए आइपीएल के प्लेऑफ में टीम जगह बनाने में असफल रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.