विशाल श्रेष्ठ, कोलकाता। Crickets Wonder Kid Sheikh Shahid is joined Sourav Ganguly cricket academy: क्रिकेट के 'वंडर किड' शेख शाहिद को बीसीसीआइ बॉस सौरव गांगुली का साथ मिल गया है। गांगुली ने शाहिद को अपने मशहूर गेम शो 'दादागीरी अनलिमिटेड' में खास मेहमान के रूप में आमंत्रित किया। साथ ही गांगुली की क्रिकेट अकादमी में भी कोलकाता निवासी इस तीन वर्षीय बल्लेबाज को दाखिला मिल गया है।

अपनी अद्भुत बल्लेबाजी से सोशल मीडिया पर धूम मचाने वाले तीन साल के शेख शाहिद की तारीफ दिग्गज क्रिकेटर कर चुके हैं। आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेट कप्तान स्टीव वॉ भी शाहिद की बल्लेबाजी के मुरीद हैं, जो बीते दिनों उससे मिलने खुद चलकर उसके कोलकाता स्थित घर पहुंचे थे। स्टीव इस वंडर किड पर अपनी आगामी किताब में पूरा अध्याय लिख रहे हैं।

गांगुली के टीवी गेम शो 'दादागीरी अनलिमिटेड' के सीजन-8 में शाहिद नजर आएंगे। सौरव ने शूटिंग के दौरान शाहिद के साथ क्रिकेट खेला। उसकी बल्लेबाजी स्टाइल को देख वह भी दंग रह गए। शाहिद का सिर्फ सौरव से मिलना ही नहीं हुआ, बल्कि उसका उनकी एकेडमी में प्रशिक्षण सुनिश्चित हो गया, जिसका सौरव की ओर से वादा किया गया था।

शाहिद के पिता शेख शमशेर ने दैनिक जागरण को बताया- हमें गत दो मार्च को सौरव के गेम शो को प्रसारित करने वाले चैनल की तरफ से फोन करके सूचित किया गया कि शो में शाहिद खास मेहमान होगा। सात मार्च को हमें शूटिंग के लिए बुलाया गया। शूटिंग जब शुरू हुई तो सौरव ने शाहिद को स्टेज पर बुलाते हुए कहा- अब मैं स्टेज पर जिस बच्चे को बुलाने जा रहा हूं, उसे उसकी बल्लेबाजी के लिए पूरी दुनिया जानती है। इसके बाद स्क्रीन पर शाहिद का डायपर पहनकर बल्लेबाजी करने वाला पुराना वीडियो दिखाया गया। साथ ही माइकल वॉन, केविन पीटरसन, ब्रेड हॉग समेत विभिन्न नामचीन क्रिकेटरों द्वारा शाहिद की तारीफ में सोशल मीडिया पर किए गए कमेंट्स भी दिखाए गए।

कोलकाता के एक सैलून में काम करने वाले शाहिद के पिता शमशेर ने बताया, आंखों के सामने शाहिद को बल्लेबाजी करता देखने को सौरव इतने लालायित थे कि उन्होंने शाहिद को स्टेज पर बुलाते ही बल्लेबाजी की शैडो प्रैक्टिस करके दिखाने को कहा। इसके बाद शाहिद से कहा- अब तुम बल्लेबाजी करो। मैं गेंद डालता हूं। उन्होंने शाहिद को पहली जो तीन गेंदें डालीं, उन पर शाहिद ने कोई शॉट नहीं लगाया। बेताब सौरव ने कहा- शॉट मारो। मुझे तुम्हारी बल्लेबाजी देखनी है। इसके बाद शाहिद ने सौरव की गेंदों पर करारे शॉट लगाए, जिसे देखकर दादा खुद भी दंग रह गए।

शाहिद के साथ सौरव ने करीब एक घंटे शूटिंग की। इस खास एपिसोड का प्रसारण जल्द होगा। बता दें कि दादागीरी अनलिमिटेड मशहूर बांग्ला गेम शो है, जिसके होस्ट सौरव गांगुली हैं।

शाहिद में नैसर्गिक प्रतिभा : सौरव

सौरव गांगुली ने शूटिंग के दौरान कहा कि शाहिद में नैसर्गिक प्रतिभा है। खासकर शाहिद की बल्लेबाजी के लिए खड़े होने की शैली से वह काफी प्रभावित नजर आए। उन्होंने उसके ड्राइव और फॉलो थ्रू की भी काफी तारीफ की।

सौरव की एकेडमी से आया बुलावा

सौरव से मुलाकात के साथ ही शाहिद के लिए उनकी एकेडमी से भी कॉल आ गया। शाहिद के कोच अमित चक्रवर्ती ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि उन्हें 21 मार्च को शाहिद के साथ एकेडमी आने को कहा गया है।

दैनिक जागरण का फिर किया शुक्रिया

शाहिद के पिता शेख शमशेर ने कहा कि अब हमारी उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं। मुझे हमेशा डर सताता था कि आर्थिक तंगी के कारण कहीं मेरे बेटे की प्रतिभा बर्बाद न हो जाए, लेकिन अब मैं काफी निश्चिंत हूं। पहले शाहिद सोशल मीडिया पर शगल बन कर रह गया था, लेकिन दैनिक जागरण ने जब उसकी कहानी देश-दुनिया को पढ़ाई तो लोगों ने उसे गंभीरता से लिया। खुद स्टीव वॉ मेरे घर पहुंचे और अब सौरव गांगुली ने मदद को हाथ बढ़ाया। इसके लिए मैं दैनिक जागरण का एक बार फिर तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं।

Edited By: Sanjay Savern