Move to Jagran APP

क्रिकेट के इस सवाल की वजह से KBC में 7 करोड़ जीतने से चूके अजीत कुमार, जानिए जवाब

KBC 11 Cricket Question क्रिकेट एक सवाल का उत्तर नहीं देने के कारण हाजीपुर के अजीत कुमार 7 करोड़ रुपये जीतने से चूक गए।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 13 Nov 2019 12:52 PM (IST)Updated: Fri, 15 Nov 2019 10:55 AM (IST)
क्रिकेट के इस सवाल की वजह से KBC में 7 करोड़ जीतने से चूके अजीत कुमार, जानिए जवाब
क्रिकेट के इस सवाल की वजह से KBC में 7 करोड़ जीतने से चूके अजीत कुमार, जानिए जवाब

नई दिल्ली, जेएनएन। KBC 11 Cricket Question: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन एक रियलिटी शो होस्ट करते हैं, जिसका नाम कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) है। केबीसी में प्रतिभागियों से सवाल पूछे जाते हैं। इन सवालों के सही उत्तर देने पर शख्स अच्छी खासी रकम जीत सकता है। तमाम लोग इस शो के जरिए करोड़पति बन चुके हैं। मंगलवार की रात भी केबीसी ने एक और करोड़पति दिया।

loksabha election banner

बिहार के हाजीपुर के रहने वाले अजीत कुमार (Ajeet Kumar) ने पूरे एक करोड़ की रकम कौन बनेगा करोड़पति शो में जीती। अगर अजीत कुमार क्रिकेट जगत से जुड़े एक सवाल का उत्तर दे देते तो वे सात करोड़ रुपये जीत सकते थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, उन्होंने गेम क्विट कर दिया और एक करोड़ की रुपये की राशि से संतोष करना उचित समझा। बिग बी ने इस सवाल का जवाब भी जाना चाहा, फिर भी सही उत्तर नहीं दे पाए।

ये था 7 करोड़ का क्रिकेट से जुड़ा सवाल

केबीसी 11 में मंगलवार की रात 7 करोड़ रुपये के लिए अमिताभ बच्चन ने कंटेस्टेंट (Contestant) से सवाल पूछा कि किस बल्लेबाज ने 24 घंटे के अंदर-अंदर दो अलग-अलग T20 इंटरनेशनल मैचों में दो अर्धशतक जड़े हैं? इसमें चार विकल्प दिए गए थे, A. नवरोज मंगल, B. मोहम्मद हफीज, C. मोहम्मद शहजाद और D. शाकिब अल हसन। हॉटसीट पर बिहार के जेल सुप्रीटेंडेट अजीत कुमार इसका जवाब नहीं दे पाए और ना हीं उनके पास कोई लाइफलाइन थी।

प्रतिभागी अजीत कुमार को इस सवाल का जवाब नहीं पता था। ऐसी स्थिति में उन्होंने गेम क्विट कर दिया और 1 करोड़ जीत गए, लेकिन सात करोड़ से चूक गए। वहीं, जब गेम क्विट करने के बाद अमिताभ बच्चन ने इस सवाल का जवाब तुक्के के रूप में अजीत कुमार से ही जानना चाहा तो उन्होंने नवरोज मंगल का नाम लिया, जो कि गलत था। हालांकि, इस सवाल का जो सही जवाब है वो है मोहम्मद शहजाद जिन्होंने अफगानिस्तान टीम की ओर से ओमान और आयरलैंड के खिलाफ एक ही दिन में 2 T20I मैचों में अर्धशतक जड़े थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.