Move to Jagran APP

T20 World Cup 2020 के सेमीफाइनल्स में हो सकता है रिजर्व डे, ICC से बात करेगा ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आइसीसी T20 World Cup 2020 के सेमीफाइनल्स के लिए रिजर्व डे हो सकता है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 03:37 PM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 03:37 PM (IST)
T20 World Cup 2020 के सेमीफाइनल्स में हो सकता है रिजर्व डे, ICC से बात करेगा ऑस्ट्रेलिया

सिडनी, पीटीआइ। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप खेला गया था, जिसमें भारतीय टीम बिना सेमीफाइनल खेले फाइनल में पहुंची थी, क्योंकि सेमीफाइनल वाले दिन बारिश हो गई थी और मैच बिना गेंद फेंके रद करना पड़ा था। इसी को देखते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) अब इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी की बात करेगी कि आइसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2020 के सेमीफाइनल्स के लिए रिजर्व डे हो। 

loksabha election banner

अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप होना है, जिसके लिए आइसीसी क्रिकेट कमेटी की मीटिंग होगी।इस मीटिंग में कुछ बड़े फैसले लिए जाने हैं। इसी मीटिंग में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल्स में रिजर्व डे किए जाने का प्रस्ताव रख सकता है। इसी महीने की शुरुआत में आइसीसी ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप में रिजर्व डे रखने की अनुमति नहीं दी थी। 

18 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में आइसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप होना है, जिसका फाइनल 15 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। सिर्फ फाइनल के लिए आइसीसी ने रिजर्व डे रखा है, लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया चाहता है कि मेंस टी20 वर्ल्ड कप के नॉकआउट दौर में भी रिजर्व डे का प्रावधान हो, जिससे कि बारिश आने की वजह से कोई टीम बिना खेले सेमीफाइनल से बाहर न हो। 

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड की बेवसाइट की मानें तो आइसीसी के प्रवक्ता ने कहा है कि क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था की प्लेइंग कंडीशंस पर आइसीसी क्रिकेट कमेटी की मीटिंग में बात होगी, जो इस साल जून-जुलाई के महीने में होने वाली है। अगर कोई आइसीसी का सदस्य चाहता है कि प्लेइंग कंडीशन में कुछ बदलाव होना चाहिए तो इस पर सीईसी बाकी सदस्यों से चर्चा कर सकती है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चीफ एग्जक्यूटिव केविन रोबर्ट्स जो ICC की CEC मीटिंग का हिस्सा होंगे, उनका कहना है, "लोगों ने सुझाव दिया है कि मेंस टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे होना चाहिए, लेकिन मैं आश्वस्त नहीं हूं कि इस बारे में इंग्लैंड की टीम क्या सोचेगी जो बिना सेमीफाइनल खेले वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई थी, क्योंकि उनके लिए सेमीफाइनल में रिजर्व डे नहीं था।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.