Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया कोच कप्तान और उपकप्तान चुनने में जल्दबाजी नहीं है: सीए

इंग्लैंड के दौरे के लिये क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कोच, कप्तान और उपकप्तान को चुनने में अभी कोई जल्दबाजी नहीं दिखाएगा

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Fri, 20 Apr 2018 02:34 PM (IST)Updated: Fri, 20 Apr 2018 02:35 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया कोच कप्तान और उपकप्तान चुनने में जल्दबाजी नहीं है: सीए
ऑस्ट्रेलिया कोच कप्तान और उपकप्तान चुनने में जल्दबाजी नहीं है: सीए

मेलबर्न, रॉयटर। बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद ऑस्ट्रेलियी क्रिकेट अभी भी सामान्य स्थिति में नहीं पहुंचा है। अभी भी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान और कोच की तलाश पूरी नहीं हुई है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड के चेयर मैन डेविड पीवर ने कहा, ‘इंग्लैंड के दौरे के लिये क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया कोच, कप्तान और उपकप्तान को चुनने में अभी कोई जल्दबाजी नहीं दिखाएगा।’

loksabha election banner

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम के कोच डेरेन लेहमैन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया, जबकि तत्कालीन कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 12 महीनों के लिये निलंबित कर दिया है। दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर सीरीज के बीच में ही विकेट कीपर बल्लेबाज टिम पेन को स्मिथ की जगह ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम की कमान दे दी गयी।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन पीवर बोर्ड के साथ मीटिंग के बाद बताया कि, ‘हमने ऑस्ट्रेलिया प्रबंधन से पुरूषों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिये मुख्य कोच, कप्तान और उपकप्तान की उम्मीदवारी के लिये उनकी सिफारिशों की मांग की है। वहीं बोर्ड आने वाले समय में इंग्लैंड के (एकदिवसीय क्रिकेट) दौरे से पहले इन नियुक्तियों की सिफारिशें प्राप्त करने की उम्मीद कर रहा है। एक बार इन नियुक्तियों का समर्थन और अंतिम रूप देने के बाद, घोषणाएं की जा सकती हैं।’

ऑस्ट्रेलिया को जून में 5 वनडे मैचों की सीरीज के लिये इंग्लैंड के दौरे पर जाना है जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम मेजबान इंग्लैंड के साथ एक टी-20 मैच भी खेलेगी। सीए को इस मामले में सप्ताह के शुरुआत में मजबूरी में एक बयान जारी करना पड़ा था जिसमें मीडिया रिपोर्टों से इनकार किया गया कि पूर्व ओपनर बल्लेबाज जस्टिन लैंगर को हेड कोच के रूप में नियुक्त कर दिया गया है।

सीए के बाद स्मिथ को रास्ता देने से पहले ट्वेंटी -20 टीम का नेतृत्व करने वाले शीर्ष क्रम के बल्लेबाज एरोर्न फिंच ने तीनों प्रारूपों की भूमिका को समेकित कर दिया है, उन्होंने पहले ही कहा है कि अगर वह पूछे तो सीमित ओवरों की कप्तानी को खुशी से ले लेंगे।

स्मिथ को क्रिकेट से तीनों फॉर्मेट से बाहर करने के बाद अगर सीए अगर एरॉन फिंच से सीमित ओवर्स में कप्तानी के बारे में पूछता है तो वो खुशी-खुशी इसके लिये हां कर देंगे। फिंच पहले भी टी-20 फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया के लिये कप्तानी कर चुके हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.