Move to Jagran APP

काउंटी क्रिकेटर्स को मिलेगी कम सैलरी, कोरोना वायरस की वजह से कटा पैसा

कोरोना वायरस की वजह से काउंटी क्रिकेटरों की ज्यादा से ज्यादा सैलरी काटी गई है जो कोविड 19 फंड में जमा कराई जाएगी।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 09 Apr 2020 12:01 PM (IST)Updated: Thu, 09 Apr 2020 12:01 PM (IST)
काउंटी क्रिकेटर्स को मिलेगी कम सैलरी, कोरोना वायरस की वजह से कटा पैसा
काउंटी क्रिकेटर्स को मिलेगी कम सैलरी, कोरोना वायरस की वजह से कटा पैसा

लंदन, एएनआइ। प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन (PCA) ने बुधवार को इस बात का ऐलान किया है कि काउंटी क्रिकेटरों की ज्यादा से ज्यादा सैलरी कटेगी। अप्रैल और मई के महीने की सैलरी को पूरी तरह से कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए काटा जाएगा। इस पैसे से घरेलू क्रिकेट को मजबूत किया जाएगा, जबकि कुछ राशि को कोविड 19 फंड में भी डोनेट किया जा सकता है।

loksabha election banner

पीसीए ने अपने एक बयान में कहा है, "प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन एक सामूहिक खिलाड़ी समझौते की घोषणा करते हुए खुश है, जिसने सभी काउंटी खिलाड़ियों को घरेलू खेल की सुरक्षा के लिए एक समर्थन पैकेज के लिए सहमत देखा है। पीसीए, ईसीबी (इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड) और 18 प्रथम श्रेणी के काउंटियों के बीच चर्चा के बाद हम इस नतीजे पर पहुंचे हैं, जिसमें सभी दलों ने दो महीने के शुरुआती समझौते का समर्थन किया है। इसके कारण खिलाड़ी के वेतन में अधिकतम कटौती और घरेलू पुरस्कार राशि को कम किया जाएगा।"

पीसीए ने आगे कहा कि इस तरह साल 2020 के लिए घरेलू खिलाड़ियों ने पुरस्कार राशि के 1 मिलियन पाउंड को त्याग दिया है। प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएसन ने अपने बयान में आगे कहा है, "अप्रैल और मई की प्रारंभिक अवधि के लिए ये समझौता काउंटी खिलाड़ियों के द्वारा किया गया है। अगर अनुरोध किया जाता है तो काउंटी के अन्य गैर-खेल कर्मचारियों के लिए किए गए कटौती के अनुरूप होने के लिए अपने पारिश्रमिक में कमी लेने के लिए सहमत होते देखेंगे।"

पीसीए के अध्यक्ष डेरिल मिशेल ने इन चर्चाओं की 'सहयोगात्मक भावना' के लिए सभी पक्षों को धन्यवाद दिया है और कहा है, "मुझे खुशी है कि हम पीसीए, ईसीबी और 18 प्रथम श्रेणी के काउंटियों के बीच एक सामूहिक समझौते पर पहुंच गए हैं और मैं इन चर्चाओं की सहयोगात्मक भावना के लिए सभी पक्षों को धन्यवाद देता हूं। हमारे खिलाड़ियों की समझ और मदद करने की इच्छा विशेष रूप से दिल को छू लेने वाली है। कई उद्योगों की तरह, क्रिकेट वर्तमान में सामने आने वाली चुनौतियों को पहचानता है। खिलाड़ियों को अपनी भूमिका निभाने की आवश्यकता के लिए सचेत किया गया।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.