दुबई, पीटीआइ। भारतीय ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने आइसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में जबरदस्त छलांग लगाई है। लोकेश धर्मशाला टेस्ट की दोनों पारियों में लगाए अपने दो अर्धशतकों के दम पर 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं। 24 वर्षीय कर्नाटक के बल्लेबाज लोकेश ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले 57वें नंबर पर थे। लेकिन चार टेस्ट मैचों की आठ पारियों में छह अर्धशतक लगाने वाले इस बल्लेबाज ने 46 स्थान की छलांग लगाई।

टेस्ट रैंकिंग में चेतेश्वर पुजारा चौथे नंबर पर जबकि विराट कोहली पांचवें नंबर पर आ गए हैं। इन दोनों बल्लेबाजों को नुकसान हुआ है। अन्य भारतीय बल्लेबाजों में अजिंक्य रहाणे 14वें और मुरली विजय 34वें स्थान पर हैं। 

गेंदबाजी में भारतीय स्पिनर रवींद्र जडेजा और आर. अश्विन नंबर एक और दो पर कायम हैं जबकि तेज गेंदबाज उमेश यादव ने पांच स्थान की छलांग लगाई और वो 21वें नंबर पर आ गए हैं। टेस्ट ऑलराउंडर की लिस्ट में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन नंबर एक पर मौजूद हैं जबकि रवींद्र जडेजा ने आर. अश्विन को पीछे छोड़ते हुए दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर एक पर कायम हैं। दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन मौजूद हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern