Move to Jagran APP

IPL 2020 से पहले दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका, इस ऑलराउंडर ने खेलने से किया मना

Chris Woakes pulls out of IPL2020 आइपीएल के 13वें सीजन से पहले दिल्ली की टीम को बड़ा झटका लगा है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 06 Mar 2020 08:37 PM (IST)Updated: Fri, 06 Mar 2020 08:38 PM (IST)
IPL 2020 से पहले दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका, इस ऑलराउंडर ने खेलने से किया मना
IPL 2020 से पहले दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका, इस ऑलराउंडर ने खेलने से किया मना

नई दिल्ली, जेएनएन। Chris Woakes pulls out of IPL2020: IPL 2020 की शुरुआत 29 मार्च से होने वाली है और इस लीग के 13वें संस्करण की शुरुआत से ठीक पहले दिल्ली कैपिटल्स टीम को एक बड़ा झटका लगा है। अब तक एक बार भी खिताब जीतने में कामयाब नहीं रहने वाली दिल्ली की टीम के एक बेहतरीन ऑलराउंडर ने इसमें नहीं खेलने का फैसला किया है।

loksabha election banner

इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा इसी बार बने थे और उन्होंने इस बार इस लीग में नहीं खेलने का फैसला किया है। क्रिस वोक्स ने ये फैसला आने वाले इंग्लिश समर सीजन के मद्देनजर लिया है। दरअसल इस समर सीजन के लिए वो खुद को फिट रखना चाहते हैं और अगर वो आइपीएल में खेलते हैं तो शायद ऐसा नहीं हो पाएगा क्योंकि आइपीएल के दौरान खिलाड़ियों को कई लीग मैच तो खेलने ही पड़ते हैं साथ ही साथ काफी यात्रा भी करनी पड़ती है। शायद इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए ही क्रिस वोक्स ने ये फैसला किया है। वोक्स टीम में ऑलराउंडर की भूमिका निभाते हैं और उनकी नहीं रहने का असर टीम पर पड़ा सकता है आइपीएल खिताब जीतने को बेताब है। 

 

आइपीएल 2020 के लिए पिछले साल हुई नीलामी में दिल्ली फ्रेंचाइजी ने क्रिस वोक्स को अपनी टीम में उनके बेस प्राइस यानी 1.5 करोड़ में खरीदकर अपनी टीम का हिस्सा बनाया था। क्रिस वोक्स इस साल दिल्ली की टीम की तरफ से खेलने वाले थे और इससे पहले वो दो आइपीएल सीजन यानी साल 2017 और 2018 में खेल चुके हैं। इस लीग में वो कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर की तरफ से खेल चुके हैं।

साल 2017 में क्रिस वोक्स ने आइपीएल में पहली बार हिस्सा लिया था। उन्होंने इस सीजन में कुल 13 मैच खेले थे और 17 विकेट लिए थे जबकि कुल 46 रन बनाए थे। इसके बाद साल 2018 में उन्होंने सिर्फ पांच मैच खेले जिसमें 8 विकेट लिए और 17 रन बनाए। पिछले सीजन यानी आइपीएल 2019 में उन्होंने हिस्सा नहीं लिया था। वहीं इस सीजन के लिए उन्होंने अपना बेस प्राइस 1.5 करोड़ रखा था और उन्हें उनके बेस प्राइस पर दिल्ली ने खरीदा था। आपको बता दें कि इससे पहले बैंगलोर की टीम ने क्रिस वोक्स को दस करोड़ में खरीदा था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.