Move to Jagran APP

इंग्लैंड टेस्ट टीम में इस तूफानी आल-राउंडर की एक साल बाद हुई वापसी, जोस बटलर की जगह सैम को मिला मौका!

India vs England 4th test भारत के खिलाफ चौेथे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड की टीम में इस शानदार आल राउंडर की वापसी एक साल बाद हुई है तो वहीं जोस बटलर की जगह सैम बिलिंग्स को टीम में शामिल किया गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 29 Aug 2021 09:21 PM (IST)Updated: Sun, 29 Aug 2021 09:21 PM (IST)
इंग्लैंड टेस्ट टीम में इस तूफानी आल-राउंडर की एक साल बाद हुई वापसी, जोस बटलर की जगह सैम को मिला मौका!
इंग्लैंड के आल राउंडर क्रिस वोक्स (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत व इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में दोनों टीमें फिलहाल 1-1 की बराबरी पर हैं। अब दोनों टीमों के बीच 2 सितंबर से चौथा मैच शुरू होगा और इसके लिए इंग्लैंड टेस्ट टीम में तूफानी आल-राउंडर क्रिस वोक्स की वापसी हुई है। खबरों के मुताबिक क्रिस वोक्स को टेस्ट टीम में भारत के खिलाफ होने वाले चौथे टेस्ट मैच से पहले शामिल किया गया है। क्रिस वोक्स पिछले एक साल से इंग्लैंड के लिए टेस्ट मैच नहीं खेल रहे थे। उन्होंने इंग्लैंड के लिए आखिरी टेस्ट मैच अगस्त 2020 में साउथैंप्टन में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। 

loksabha election banner

वहीं दूसरी तरफ टीम के अन्य खिलाड़ी जोस बटलर पिता बनने वाले हैं और इसकी वजह से वो भी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। अब ये खबर सामने आ रही है कि, उनकी जगह टीम में सैम बिलिंग्स को शामिल किया गया है। सैम ने श्रीलंका के खिलाफ इसी साल साउथैंप्टन में आखिरी वनडे मैच खेला था। इसके बाद भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई थी। पहले तीन टेस्ट के बाद अब उन्हें टीम में बटलर की जगह शामिल किया गया है। सैम को पहली बार इंग्लैंड की टेस्ट टीम में जगह दी गई है। 

क्रिस वोक्स बेहतरीन आल राउंडर माने जाते हैं, लेकिन वो पिछले एक साल से टेस्ट टीम से बाहर चल रहे थे। अब जाकर उन्हें मौका मिला है। वोक्स का टेस्ट करियर अब तक काफी शानदार रहा है। उन्होंने अब तक इंग्लैंड के लिए 38 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 1321 रन बनाए हैं और उनके नाम अब तक कुल एक शतक दर्ज है। टेस्ट में उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 137 रन है। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो 38 टेस्ट मैचों में उन्होंने 112 विकेट लिए हैं। किसी मैच की एक पारी में 17 रन देकर 6 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है तो वहीं एक टेस्ट में उनकी बेस्ट गेंदबाजी 102 रन देकर 11 विकेट है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.