नई दिल्ली, जेएनएन। क्रिस गेल वर्ल्ड T20 क्रिकेट में एक खास स्थान रखते हैं और कुछ दिन पहले ही उन्हें कैरेबियन प्रीमियर लीग की टीम जमैका थालावास से बाहर कर दिया गया था। अब क्रिस गेल ने अपने साथी खिलाड़ी व पूर्व वेस्टइंडीज के क्रिकेटर रामनरेश सरवन पर जमकर अपना गुस्सा निकाला है। अपने यूट्यूब चैनल के जरिए उन्होंने इस खिलाड़ी पर शब्दों के माध्यम से हमला किया। दरअसल जमैका टीम से बाहर होने के बाद उन्होंने ये कदम उठाया। हालांकि इस टीम से बाहर होने के बाद उन्हें सेंट लूसिया टीम में जगह मिल गई। 

सीपीएल में ये तीसरी फेंचाइजी होगी जिसकी तरफ से क्रिस गेल खेलेंगे। इससे पहले वो जमैका और सेंट किट्स की तरफ से खेल चुके हैं। गेल ने जमैका टीम से बाहर करवाए जाने का आरोप रामनरेश सरवन पर लगाते हुए कहा कि, "सरवन तुम कोरोना वायरस से भी ज्यादा बदतर हो।" क्रिस गेल ने अपने वीडियो के जरिए ये बातें सरवन को कहीं। 

गेल ने अपनी बात शेयर करते हुए कहा कि जब में जमैका टीम में दोबारा से वापस आया तब सरवन टीम का सहायक कोच था। मेरे और सरवन के बीच जो बातें हुईं तो वो इस टीम का हेड कोच बनना चाहता था। जब मैंने वो टीम छोड़ा तब वो एक शानदार टीम थी, लेकिन जब मैं टीम से बाहर हो गया तो वहां पर सरवन को लेकर कई बातें सामने आने लगी। आंद्रे रसेल उस वक्त टीम का कप्तान था और सरवन और रसेल के बीच काफी तनातनी वाली स्थिति थी। यही नहीं कई खिलाड़ियों को सरवन की वजह से परेशानी थी। गेल ने बताया कि मैंने सरवन को कहा था कि तुम्हारे पास बाद में हेड कोच बनने के लिए पर्याप्त अनुभव नहीं है। 

गेल ने कहा कि जमैका टीम में जो कुछ भी हुआ उसकी वजह तुम हो। तुमने मेरे जन्मदिन पर बड़ा स्पीच दिया था कि हम किस तरह से बेहतर तरीके से काम करेंगे, लेकिन सरवन तुम एक सांप हो। तुम्हें पता है तुम एक ऐसे खिलाड़ी है जिसे कैरेबियान ज्यादा प्यार नहीं करते हैं। तुम प्रतिशोध लेने वाले इंसान हो और अपरिपक्व होने के साथ-साथ पीठ में छुरा घोंपने वाले भी हो। गेल ने ये  भी कहा कि सरवन खिलाड़ियों पर कर्फ्यू लगाना चाहते थे और यह भी पूछताछ की कि फ्रेंचाइजी के लिए बहुत सारे जमैका में खेलने वाले लोग क्यों थे।

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस