Move to Jagran APP

इंग्लैंड दौरे से पहले चेतेश्वर पुजारा ने दिखाया दम, काउंटी क्रिकेट में जड़ा शतक

पुजारा ने रॉयल लंदन कप के एकदिवसीय मुकाबले में यॉर्कशायर की ओर से खेलते हुए बेहतरीन शतकीय पारी खेली है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Fri, 25 May 2018 05:34 PM (IST)Updated: Fri, 25 May 2018 05:35 PM (IST)
इंग्लैंड दौरे से पहले चेतेश्वर पुजारा ने दिखाया दम, काउंटी क्रिकेट में जड़ा शतक
इंग्लैंड दौरे से पहले चेतेश्वर पुजारा ने दिखाया दम, काउंटी क्रिकेट में जड़ा शतक

नई दिल्ली, जेएनएन। इन दिनों आइपीएल की चमक-दमक से दूर इंग्लैंड दौरे की तैयारी कर रहे भारतीय टीम की दीवार कहे जाने वाले बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में धमाल मचाया हुआ है। पुजारा ने रॉयल लंदन कप के एकदिवसीय मुकाबले में यॉर्कशायर की ओर से खेलते हुए बेहतरीन शतकीय पारी खेली है। इसके साथ ही उन्होंने आगामी इंग्लैंड दौरे के लिए अंग्रेज गेंदबाजों को सचेत भी किया है।

loksabha election banner

पुजारा ने यह शतक वर्सेस्टरशर के विरुद्ध लगाया है इस मैच में पुजारा ने 101 रन की पारी खेली जिसके लिए पुजारा ने 94 गेंदों का सामना किया। अपनी इस पारी के दौरान पुजारा ने 10 चौके और 1 छक्का भी लगाया, लेकिन उनकी इस शानदार पारी के बावजूद इस मैच में उनकी टीम यॉर्कशायर को 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

यह मुकाबला हेडिंग्ले में खेला गया था। इस मैच में यॉर्कशायर के गेंदबाजों ने रिकॉर्डतोड़ रन लुटाए। वर्सेस्टरशर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 350 रन बनाए, यह स्कोर हेडिंग्ले के मैदान का अबतक का सबसे बड़ा स्कोर है।

351 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी यॉर्कशायर की शुरुआत बेहद शानदार रही और टीम के सलामी बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी कर अपने मंसूबे जाहिर कर दिए थे। इसके बाद तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी के लिए उतरे उन्होंने मैदान में आते ही चारो ओर दर्शनीय स्ट्रोक्स लगाए और दूसरे विकेट के लिए टॉम कौडमोर (89 रन) के साथ 101 रन जोड़े। 30 ओवर तक यॉर्कशायर मजबूत स्थिति में थी लेकिन अचानक तीन विकेट जल्दी-जल्दी गिर जाने की वजह से टीम दबाव में आ गई और 9 विकेट पर 346 रन ही बनाई पाई और यह मुकाबला 4 रनों से हार गई।

चेतेश्वर पुजारा ने भारत के लिए अबतक 57 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें पुजारा ने 50.52 के औसत से 4496 रन बनाए हैं। इस दौरान पुजारा ने 3 दोहरे शतक, 14 शतक और 17 अर्धशतक लगाए हैं। पुजारा का टेस्ट क्रिकेट में उच्चतम स्कोर 206 रन है। चेतेश्वर पुजारा मौजूदा समय में काउंटी क्रिकेट खेलकर इंग्लैंड दौरे की तैयारी कर रहे हैं। जहां टीम इंडिया को पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.