Move to Jagran APP

कोविड 19 महामारी ने चेतेश्वर पुजारा को दिया बड़ा झटका, ग्लूस्टरशर ने करार किया रद

Cheteshwar Pujara deal with Gloucestershire called off ग्लूस्टरशन ने पुजारा के साथ अपना करार रद कर दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 09 Apr 2020 07:39 PM (IST)Updated: Thu, 09 Apr 2020 07:49 PM (IST)
कोविड 19 महामारी ने चेतेश्वर पुजारा को दिया बड़ा झटका, ग्लूस्टरशर ने करार किया रद
कोविड 19 महामारी ने चेतेश्वर पुजारा को दिया बड़ा झटका, ग्लूस्टरशर ने करार किया रद

नई दिल्ली, प्रेट्र। कोरोना महामारी की वजह से पूरे विश्व में ही किसी भी तरह की कोई खेल गतिविधि नहीं हो पा रही है और इसकी वजह से भारतीय टेस्ट बल्लेबाज चेेतेश्वर पुजारा को बड़ा झटका लगा है। दरअसल चेतेश्वर पुजारा को अगले काउंटी सीजन में ग्लूस्टरशर टीम के साथ खेलना था और इसके लिए करार भी हो चुका था, लेकिन अब ये करार रद हो गया है। पुजारा और ग्लूस्टरशर के बीच ये करार छह मैचों के लिए था। उन्हें इस क्लब के लिए पहले छह मैच खेलने थे। 

loksabha election banner

31 साल के पुजारा ने भारत के लिए अब तक कुल 77 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 48.66 की औसत से कुल 5840 रन बनाए हैं। ग्लूस्टरशर की तरफ से कहा गया कि कोरोना महामारी के संकट के देखते हुए पुजारा के साथ किया गया ये अनुबंध अब रद हो गया है। उन्होंने कहा कि अब हमें 2020 सीजन में ग्लूस्टरशर के लिए चेतेश्वर पुजारा को खेलते देखने का मौका नहीं मिलेगा। जैसा कि आप वाकिफ होंगे कि मई 2020 के अंत तक कोई भी क्रिकेट नहीं खेला जाएगा। कोविड 19 महामारी जिस तरह पूरी दुनिया में फैल रही है, हमें समझना होगा कि क्रिकेट के बिना यह समय और आगे तक बढ़ सकता है।

गौरतलब है कि इससे पहले इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से ये घोषणा की गई थी कि देश में 28 मई तक सभी तरह के पेशेवर क्रिकेट स्थगित किए जाते हैं। वहीं पुजारा के लिए ये बड़ा झटका है क्योंकि वो पहली बार इस क्लब की तरफ से खेलने वाले थे। पुजारा इससे पहले इंग्लैंड की काउंटी टीम डर्बीशर, यॉर्कशर और नॉटिंघमशर के लिए खेल चुके हैं। 

आपको बता दें कि पुजारा भारतीय टेस्ट टीम के अहम सदस्य हैं और वो मैदान पर टिककर बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। हालांकि पुजारा भातरीय वनडे और टी 20 टीम से बाहर हैं और ऐसा लगता नहीं है इन प्रारूपों में उन्हें मौका मिल पाएगा तो वहीं आइपीएल में भी वो पिछले कई साल से बाहर चल रहे हैं। इस बार भी वो नीलामी में शामिल थे, लेकिन उन्हें खरीदने में किसी भी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.