Move to Jagran APP

चेन्नई सुपरकिंग्स की जीत में स्मिथ चमके

सलामी बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ (66) और ब्रैंडन मैकुलम (40) की जोरदार पारियों के दम पर चेन्नई सुपरकिंग्स ने आइपीएल-7 के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को तीन गेंद रहते पांच विकेट से शिकस्त देकर जीत का सिलसिला जारी रखा। शुरुआती मैच में किंग्स इलेवन पंजाब से हारने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की पांच मैचों में यह लगातार चौथी जीत ह

By Edited By: Published: Mon, 28 Apr 2014 12:25 AM (IST)Updated: Mon, 28 Apr 2014 12:26 AM (IST)
चेन्नई सुपरकिंग्स की जीत में स्मिथ चमके

शारजाह। सलामी बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ (66) और ब्रैंडन मैकुलम (40) की जोरदार पारियों के दम पर चेन्नई सुपरकिंग्स ने आइपीएल-7 के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को तीन गेंद रहते पांच विकेट से शिकस्त देकर जीत का सिलसिला जारी रखा। शुरुआती मैच में किंग्स इलेवन पंजाब से हारने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की पांच मैचों में यह लगातार चौथी जीत है, जबकि हैदराबाद की यह चार मैचों में तीसरी हार है।

loksabha election banner

सनराइजर्स हैदराबाद ने सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच की 44 रन की पारी के बाद अंतिम दो ओवर में तेजी से रन बटोरने से पांच विकेट पर 145 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 19.3 ओवर में पांच विकेट पर 146 रन बनाए।

स्मिथ ने 46 गेंद में चार चौकों और पांच छक्कों से अर्धशतकीय पारी खेली। स्मिथ और मैकुलम ने पहले विकेट के लिए 10.5 ओवर में 85 रन की साझेदारी निभाकर टीम को अच्छी शुरुआत कराई। हैदराबाद को पहली सफलता कर्ण शर्मा ने मैकुलम को शानदार गुगली पर बोल्ड करके दिलाई। न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज ने 33 गेंद में तीन चौकों और दो छक्कों से 40 रन जोड़े। फिर सुरेश रैना क्रीज पर उतरे, जिन्होंने 10 गेंद में एक चौका और एक छक्का जड़कर आक्रामकता दिखायी। लेकिन वह 14 रन के निजी स्कोर पर इशांत शर्मा की गेंद पर वेणुगोपाल राव को आसान कैच थमाकर पवेलियन लौटे जिससे स्कोर दो विकेट पर 114 रन हो गया। हालांकि इसके बाद टीम लड़खड़ाती दिखी, लेकिन कप्तान महेंद्र ¨सह धौनी (नाबाद 13) ने एक छोर थामते हुए चौका लगाकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।

इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि शारजाह स्टेडियम की पिच पर स्ट्रोक लगाना मुश्किल था और चेन्नई के गेंदबाजों ने नियंत्रित गेंदबाजी की, लेकिन अंतिम दो ओवरों में उन्होंने 32 रन गंवा दिए। सलामी बल्लेबाज फिंच (45 गेंद में पांच चौके) एक छोर पर डटे रहे, जबकि दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे। फिंच ने तीसरे विकेट पर लोकेश राहुल (25) के साथ 52 रन की साझेदारी की। अंत में कर्ण शर्मा (नाबाद 17, सात गेंद में दो छक्के) ने 19वें ओवर में हिल्फेन्हास की गेंद पर दो छक्के जमाए। डेरेन सैमी ने 15 गेंद में दो चौकों और एक छक्के से नाबाद 23 रन जोड़े। चेन्नई के मोहित शर्मा ने 27 रन देकर और बेन हिल्फेनहास ने 32 रन देकर दो-दो विकेट लिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.