मेलबर्न, प्रेट्र। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) गेंद से छेड़छाड़ मामले में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर समय से पहले ही निलंबन को हटा सकता है। सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन रॉब‌र्ट्स ने कहा कि बोर्ड ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर संघ (एसीए) की स्मिथ और वार्नर पर लगे निलंबन को हटाने की मांग पर विचार करेगा।

एसीए ने बोर्ड की स्वतंत्र समीक्षा आने के बाद स्मिथ और वार्नर से निलंबन हटाने के लिए सीए पर दबाव बढ़ाया है। बोर्ड को कुछ दिन पहले खिलाडि़यों पर लगे निलंबन के संबंध में एसीए का निवेदन मिल गया। इसमें मेरे बजाय पूरे प्रबंधन को संबोधित किया गया है इसलिए मैं बोर्ड के मामले में कोई टिप्पणी नहीं कर सकता। मैं सिर्फ इतना ही कह सकता हूं कि बोर्ड इस निवेदन का सम्मान करता है और इस पर विचार करेगा।

आपको बता दें कि स्मिथ और वार्नर की गैर मौजूदगी में कंगारू टीम का प्रदर्शन इन दिनों काफी खराब रहा है। ऑस्ट्रेलिया टीम को पहले इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में हार मिली। इसके बाद हाल ही में यूएई में इस टीम को पाकिस्तान के हाथों टेस्ट व टी 20 सीरीज में हार झेलनी पड़ी। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में भी हार मिली। दक्षिण अफ्रीकी के साथ खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ पहले टी 20 फिर टेस्ट और उसके बाद वनडे सीरीज खेलनी है। इसमें से टेस्ट सीरीज को सबसे अहम माना जा रहा है और कंगारू टीम का जो हाल है उसे देखकर ये लग नहीं रहा कि ये टीम भारत को हराने में सक्षम है। ऐसे में हो सकता है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया स्मिथ और वार्नर के बैन पर फिर से विचार करके इन्हें टीम में वापस ले आएं जिससे कि भारत को कड़ी टक्कर मिल सके। वैसे सीए की तरफ से पहले कहा गया था कि इनका बैन जारी रहेगा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern