Move to Jagran APP

प्रतिबंध समाप्ति के बाद बट्‍ट की घरेलू क्रिकेट में धमाकेदार वापसी

स्पॉट फिक्सिंग में प्रतिबंध झेल चुके पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सलमान बट्‍ट ने घरेलू क्रिकेट में शतक लगाते हुए धमाकेदार वापसी की। बट्‍ट ने नेशनल वनडे कप में वाटर एंड पावर डेवलपमेंट अथॉरिटी (डब्ल्यूएपीडीए) की तरफ से फेडरली एडमिनिस्टर्ड ट्राइबल एरियाज (एफएटीए) के खिलाफ 135 रनों की पारी खेली।

By sanjay savernEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2016 03:11 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2016 03:34 PM (IST)
प्रतिबंध समाप्ति के बाद बट्‍ट की घरेलू क्रिकेट में धमाकेदार वापसी

कराची। स्पॉट फिक्सिंग में प्रतिबंध झेल चुके पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सलमान बट्ट ने घरेलू क्रिकेट में शतक लगाते हुए धमाकेदार वापसी की। बट्ट ने नेशनल वनडे कप में वाटर एंड पावर डेवलपमेंट अथॉरिटी (डब्ल्यूएपीडीए) की तरफ से फेडरली एडमिनिस्टर्ड ट्राइबल एरियाज (एफएटीए) के खिलाफ 135 रनों की पारी खेली।

loksabha election banner

स्पॉट फिक्सिंग मामले में बट्ट, मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर पर प्रतिबंध लगा था। आमिर प्रतिबंध की अवधि पूरी कर पहले ही पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम में वापसी कर चुके हैं जबकि बट्ट और आसिफ ने हाल ही में प्रतिबंध की अवधि पूरी की और इस मैच के जरिए मैदान पर वापसी की।

31 वर्षीय बट्ट के शतक की मदद से डब्ल्यूएपीडीए ने 7 विकेट पर 277 रन बनाए। जवाब में एफएटीए की पारी 136 रनों पर सिमट गई। बट्ट की टीम ने यह मुकाबला 141 रनों से जीता। सलमान ने 143 गेंदों पर 14 चौकों की मदद से 135 रन बनाए। स्पॉट फिक्सिंग मामले में प्रतिबंध झेल चुके तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ ने भी इस मैच से वापसी की और इस मैच में डब्ल्यूएपीडीए टीम की तरफ से 6 ओवरों में 22 रन देकर 2 विकेट झटके।
बट्ट ने कहा- मैं वापसी पर इसी प्रकार की शुरुआत की उम्मीद कर रहा था और मैं प्रदर्शन के इस सिलसिले को बनाए रखने की कोशिश करूंगा। मैं जितने ज्यादा मैच खेलूंगा, मेरी लय अच्छी होती जाएगी। मैं अपने परिजनों, दोस्तों, कोचेस और डब्ल्यूएपीडीए टीम का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने मेरा समर्थन किया है। उनके सहयोग के बिना मैं सफल वापसी नहीं कर पाता।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.