Move to Jagran APP

मेलबर्न में खेला जाएगा Bush fire fundraiser मैच, पोंटिंग और वार्न की टीम होंगी आमने-सामने

Bush fire fundraiser match ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से प्रभावित हुए पीड़ितों की मदद के लिए बुश फायर फंडरेजर मैच मेलबर्न में होगा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 10:14 AM (IST)Updated: Thu, 06 Feb 2020 10:14 AM (IST)
मेलबर्न में खेला जाएगा Bush fire fundraiser मैच, पोंटिंग और वार्न की टीम होंगी आमने-सामने
मेलबर्न में खेला जाएगा Bush fire fundraiser मैच, पोंटिंग और वार्न की टीम होंगी आमने-सामने

मेलबर्न, एएनआइ। Bush fire fundraiser match: ऑस्ट्रेलिया के जंगलों (Bush fire) में लगी आग से प्रभावित हुए पीड़ितों की मदद के लिए बुश फायर फंडरेजर मैच यहां के मेलबर्न शहर में होगा। आयोजक चाहते थे कि ये मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड यानी एमसीजी में हो, लेकिन 9 फरवरी को ये ग्राउंड पहले से ही भरा हुआ है। ऐसे में पोंटिग इलेवन और वार्न इलेवन के बीच होने वाला ये ऐतिहासिक मैच मेलबर्न के जंक्शन ओवल में होगा। 

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड यानी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया(CA) ने गुरुवार को इस बात की पुष्टि कर दी है कि Bush fire relief fundraiser match रविवार को मेलबर्न के Junction Oval में खेला जाएगा। ये मुकाबला पहले सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में शनिवार 8 फरवरी को होने वाला था, लेकिन वहां के वातावरण और बिग बैश लीग के फाइनल के लिए तैयार की गई पिच को देखते हुए इस गुड कॉज मैच को मेलबर्न में शिफ्ट किया गया है।

वार्न की टीम की कप्तानी करेंगे गिलक्रिस्ट

बुश फायर रिलीफ मैच पोंटिंग इलेवन और वार्न इलेवन के बीच होना है, लेकिन अब शेन वार्न की टीम की कप्तानी ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट करेंगे। वहीं, शेन वार्न इस मुकाबले में नहीं उतरेंगे। ये मैच T10 यानी 10-10 ओवर का होगा। इस मैच में भारतीय टीम के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर पोंटिंग इलेवन के कोच हैं, जबकि पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज और सिक्सर किंग युवराज सिंह किसी एक टीम का हिस्सा होंगे। 

इस ऐतिहासिक मैच में जस्टिन लैंगर, मैथ्य हैडेन, ब्रेट ली, एंड्रयू सायमंड्स और शेन वॉटसन जैसे धाकड़ खिलाड़ी भाग लेने वाले हैं। गेम की जगह और समय बदलने के कारण कंगारू टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क और माइकल हसी मैच का हिस्सा नहीं होंगे। ब्रायन लारा भी इस मुकाबले में किसी एक टीम के लिए खेलने वाले हैं। आज ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग और एडम गिलक्रिस्ट अपनी-अपनी टीमों के लिए खिलाड़ियों को चुनने वाले हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.