Move to Jagran APP

बर्न्स और स्मिथ के शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को दिया करारा जबाव

जो बर्न्‍स (170) और कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ (138) के शानदार शतकों की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया ने दूसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन न्‍यूजीलैंड को करारा जवाब दिया। ऑस्‍ट्रेलिया ने न्‍यूजीलैंड की पहली पारी 370 रन के जवाब में दूसरे दिन स्‍टंप्‍स तक 110 ओवर में चार विकेट खोकर 363 रन बना लिए

By sanjay savernEdited By: Published: Sun, 21 Feb 2016 02:59 PM (IST)Updated: Sun, 21 Feb 2016 04:08 PM (IST)
बर्न्स और स्मिथ के शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को दिया करारा जबाव

क्राइस्टचर्च। जो बर्न्स (170) और कप्तान स्टीव स्मिथ (138) के शानदार शतकों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन न्यूजीलैंड को करारा जवाब दिया। ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड की पहली पारी 370 रन के जवाब में दूसरे दिन स्टंप्स तक 110 ओवर में चार विकेट खोकर 363 रन बना लिए हैं। एडम वोग्स 2 और नाथन लियोन 4 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन अपनी पारी एक विकेट पर 57 रन से आगे बढ़ाई। उस्मान ख्वाजा (24) अपने कल के स्कोर में 6 रन का इजाफा कर पाए। उन्हें बोल्ट ने मॅक्कुलम के हाथों कैच कराकर कंगारू टीम को दूसरा झटका दिया। इसके बाद जो बर्न्स और स्मिथ ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को मजबूती दी। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 289 रन की विशाल साझेदारी की। इस दौरान बर्न्स ने अपने करियर का दूसरा जबकि स्मिथ ने 14वां टेस्ट शतक लगाया।

बर्न्स ने 321 गेंदों में 20 चौकों की मदद से 170 रन बनाए। स्मिथ ने 241 गेंदों में 17 चौकों की मदद से 138 रन की पारी खेली। नील वेगनर ने दोनों बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। वेगनर ने दोनों बल्लेबाजों को गप्टिल के हाथों की शोभा बनाया। न्यूजीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट और नील वेगनर ने दो-दो विकेट लिए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.