Move to Jagran APP

ब्रैंडन मैक्कुलम ने शतक जड़ न्यूजीलैंड को संकट से उबारा

ब्रैंडन मैक्कुलम के शानदार शतक और ब्रैडली वाटलिंग के अर्धशतक की मदद से न्यूजीलैंड ने दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच के तीसरे दिन वापसी कर भारतीय टीम को जीत से दूर कर दिया है। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड ने पांच विकेट पर 252 रन बना लिये है। भारत को न्यूजीलैंड पर अभी भी छह रनों की बढ़त हासिल है।

By Edited By: Published: Sun, 16 Feb 2014 12:08 PM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2014 12:16 PM (IST)
ब्रैंडन मैक्कुलम ने शतक जड़ न्यूजीलैंड को संकट से उबारा

वेलिंगटन। ब्रैंडन मैक्कुलम के शानदार शतक और ब्रैडली वाटलिंग के अर्धशतक की मदद से न्यूजीलैंड ने दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच के तीसरे दिन वापसी कर भारतीय टीम को जीत से दूर कर दिया है। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड ने पांच विकेट पर 252 रन बना लिये है। भारत को न्यूजीलैंड पर अभी भी छह रनों की बढ़त हासिल है। क्रीज पर ब्रैंडन मैक्कुलम (नाबाद 114) और ब्रैडली वाटलिंग (नाबाद 52) जमे हुए है, जबकि भारत को जीत के लिए पांच विकेट की दरकार है।

loksabha election banner

तीसरे दिन, शनिवार के स्कोर 24 रन पर 1 विकेट से आगे खेलने न्यूजीलैंड के नाबाद बल्लेबाज हामिश रदरफोर्ड और केन विलियंसन मैदान पर उतरे। इससे पहले कि दोनों बल्लेबाजों के बीच लंबी साझेदारी होती 11वें ओवर में केन विलियंसन को जहीर खान ने 7 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर चलता कर दिया। विलियंसन के पवेलियन लौटने के बाद टॉम लाथम बल्लेबाजी के लिए आए, लेकिन रदरफोर्ड उनका ज्यादा देर तक साथ नहीं निभा सके और 35 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे। हामिश रदरफोर्ड के पवेलियन लौटने के बाद कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम बल्लेबाजी के लिए आए , लेकिन लाथम भी 29 रनों के व्यक्तिगत स्कोर पर पवेलियन लौट गए। लाथम के पवेलियन लौट जाने के बाद कोरी एंडरसन बल्लेबाजी के लिए लेकिन वह महज अपने और टीम के खाते में 2 रन जोड़ कर पवेलियन लौट गए। 94 रन पर पांच विकेट गंवाने वाली न्यूजीलैंड को अब कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम और ब्रैडली वाटलिंग का ही सहारा था। दोनों बल्लेबाजों ने भारतीय आक्रमण के खिलाफ सूझबूझ भरी पारी खेलते हुए छठे विकेट के लिए 158 रन की न सिर्फ साझेदारी की बल्कि एक समय हार के कगार पर खड़ी नजर आ रही न्यूजीलैंड को मजबूती प्रदान की और मैच में वापस लाए। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड ने 5 विकेट के नुकासान पर 252 रन बना लिये हैं। क्रीज पर ब्रैंडन मैक्कुलम (नाबाद 114) और ब्रैडली वाटलिंग (नाबाद 52) जमे हुए है। भारत की ओर से से दूसरी पारी में जहीर खान ने 3, मोहम्मद शामी और जडेजा ने 1-1 विकेट झटके हैं।

संक्षिप्त स्कोर: न्यूजीलैंड पहली पारी- 192, दूसरी पारी 252 पर 5 विकेट (ब्रैंडन मैक्कुलम और वाटलिंग क्रीज पर मौजूद)

भारत पहली पारी: 438 रन

पढ़ें: शतकवीर रहाणे के दम पर मजबूत स्थिति में भारत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.