कोलंबो। ड्वेन ब्रावो (4 विकेट) के दमदार प्रदर्शन की बदौलत वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को दूसरे टी-20 मैच में 23 रन से हराकर दो मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। आर. प्रेमदासा स्टेडियम पर मेहमान टीम की जीत ने सुनिश्चित कर दिया कि वेस्टइंडीज ने श्रीलंका दौरे पर टेस्ट और वनडे सीरीज में मिली हार का अंत सकारात्मक पहलू पर किया।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 162 रन बनाए। जॉनसन चार्ल्स और दिनेश रामदीन 34-34 रन बनाकर सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे। ब्रोवा ने 31 रन की पारी खेली। श्रीलंका की तरफ से मिलिंडा सीरीवर्धना और कप्तान लसिथ मलिंगा सफल गेंदबाज रहे। दोनों ने क्रमश: 17 और 16 रन देकर दो-दो विकेट लिए।

मगर वेस्टइंडीज की गेंदबाजी काफी प्रभावी रही। मैन ऑफ द मैच ब्रावो ने 28 रन देकर चार विकेट लिए। रवि रामपॉल ने भी तीन विकेट चटकाए। श्रीलंका का मध्यक्रम और निचलाक्रम बुरी तरह लड़खड़ा गया। इस तरह वेस्टइंडीज ने टूर्नामेंट में वाइटवॉश टाल दिया। श्रीलंका ने इससे पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज 3-0 से जीती और टेस्ट सीरीज 2-0 से। इसके बाद मेजबान टीम ने पालेकले में पहला टी-20 मैच 30 रन से जीता। वेस्टइंडीज के कप्तान डैरेन सैमी ने कहा- हम हर हाल में इस मैच में जीत हासिल करना चाहते थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: sanjay savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस