Move to Jagran APP

बोर्डे और मिल्खा चाहते हैं सचिन बनें खेल मंत्री

पूर्व टेस्ट क्रिकेटर चंदू बोर्डे और उड़नसिख मिल्खा सिंह चाहते हैं कि दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को खेल मंत्री नियुक्त कर देना चाहिए क्योंकि वह खिलाड़ियों की परेशानियों से वाकिफ हैं और पूरे स्तर में सुधार ला सकते हैं।

By Edited By: Published: Tue, 12 Nov 2013 09:24 PM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2013 09:26 PM (IST)
बोर्डे और मिल्खा चाहते हैं सचिन बनें खेल मंत्री

जागरण न्यूज नेटवर्क, नोएडा। पूर्व टेस्ट क्रिकेटर चंदू बोर्डे और उड़नसिख मिल्खा सिंह चाहते हैं कि दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को खेल मंत्री नियुक्त कर देना चाहिए क्योंकि वह खिलाड़ियों की परेशानियों से वाकिफ हैं और पूरे स्तर में सुधार ला सकते हैं।

loksabha election banner

पढ़ें: आमिर खान सचिन को देंगे ऐसा विदाई गिफ्ट, जो.

राष्ट्रीय चयनसमिति के पूर्व अध्यक्ष रहे बोर्डे ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि मुझे नहीं लगता कि सचिन खुद को खेलों से दूर रख पाएंगे। यह उनके खून में है। मैं चाहता हूं कि वह भविष्य में भारत के खेल मंत्री बने और जिस तरह से उन्होंने भारतीय क्रिकेट को आगे पहुंचाया उसी तरह से भारतीय खेलों का भी विकास करें। उधर चंडीगढ़ में अपने जमाने के लिए मशहूर एथलीट मिल्खा सिंह ने भी इसी तरह की मांग की। उन्होंने कहा कि तेंदुलकर को खेल मंत्री बना देना चाहिए। उन्हें खेलों का पूरा ज्ञान है और इससे देश में खेलों का स्तर सुधारने में बहुत अधिक मदद मिलेगी। यदि वह मंत्री बनते हैं तो खेलों के स्तर में निश्चित तौर पर सुधार होगा। मुझे लगता है कि वह अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभा सकता है। सरकार को उन्हें खेल मंत्री बनाने में किसी तरह की परेशानी नहीं आनी चाहिए क्योंकि वह पहले ही राज्यसभा सदस्य हैं। वह बहुत विनम्र, सभ्य, ईमानदार और कड़ी मेहनत करते हैं। वह भावी प्रतिभा को अच्छी तरह से रास्ता दिखा सकते हैं।

इस बीच अमृतसर में क्रिकेटर से राजनीतिज्ञ बने नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि तेंदुलकर एक व्यक्ति नहीं बल्कि संस्था हैं। उन्होंने कहा कि सचिन जैसा खिलाड़ी कभी नहीं हुआ और ना कभी होगा।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.