Move to Jagran APP

Bhuvneshwar surgery: भुवनेश्वर कुमार का लंदन में हुआ ऑपरेशन, रिहैब के लिए NCA में रहेंगे

Bhuvneshwar Kumar 11 जनवरी को भुवी की सफल सर्जरी की गई जिसके बाद अब वो बैगलुरू के नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैब के लिए रहेंगे।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 02:15 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jan 2020 02:15 PM (IST)
Bhuvneshwar surgery: भुवनेश्वर कुमार का लंदन में हुआ ऑपरेशन, रिहैब के लिए NCA में रहेंगे
Bhuvneshwar surgery: भुवनेश्वर कुमार का लंदन में हुआ ऑपरेशन, रिहैब के लिए NCA में रहेंगे

मुंबई, आईएएनएस। भारतीय टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का लंदन में हर्निया का ऑपरेशन किया गया है। 11 जनवरी को भुवी की सफल सर्जरी की गई जिसके बाद अब वो बैगलुरू के नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैब के लिए रहेंगे। तेज गेंदबाज की बीमारी का पता वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के दौरान चला था।

loksabha election banner

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की तरफ से भुवनेश्वर कुमार के ऑपरेशन की जानकारी दी गई। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने गुरुवार को बताया, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 9 जनवरी को लंदन पहुंचे थे। 11 जनवरी को उनके हर्निया का सफल ऑपरेशन किया गया। उनको भारतीय टीम के फीजियोथेरेपिस्ट योगेश परमार की निगरानी में रखा गया था। अब भुवनेश्वर भारत लौटेंगे और बैंगलुरू के नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैब से गुजरेंगे।

उन्होंने ओपनर पृथ्वी शॉ की चोट पर बताया, ओपनर पृथ्वी शॉ ने एनसीए में रिहैब को पूरा कर लिया है और वह कंधे की चोट से पूरी तरह से उबर चुके हैं। अब वो सभी फॉर्मेट में टीम चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। पृथ्वी न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना हो चुके हैं और जल्दी ही इंडिया ए टीम के साथ जुड़ेंगे।

पिछले हफ्ते ही पृथ्वी शॉ ने चोट से फिट होने के बाद प्रैक्टिस करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। इसमें उन्होंने अपने फैंस को फिट होकर वापसी करने की जानकारी दी थी। 

इंडिया ए टीम को न्यूजीलैंड दौरे पर तीन अनआधिकारिक वनडे और दो टेस्ट मैच खेलना है। न्यूजीलैंड ए के खिलाफ वनडे सीरीज 22 से 26 जनवरी के बीच खेली जाएगी। पहला टेस्ट मैच 30 जनवरी से 2 फरवरी के बीच खेला जाएगा। दूसरा मुकाबला 7 फरवरी से 10 फरवरी के बीच होना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.