Move to Jagran APP

इरफान नहीं भुवनेश्वर बने सरप्राइज पैकेज

एक तरफ 31 वर्ष के होने जा रहे 7.1 फीट ऊंचे मुहम्मद इरफान तो दूसरी ओर इसी महीने 22 वर्ष के हुए साढ़े पांच फीट लंबे भुवनेश्वर कुमार। एकतरफ पूर्व कप्तानों और वर्तमान कोच का समर्थन तो दूसरी ओर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में चुपचाप पदार्पण। इस बहुप्रतीक्षित सीरीज के शुरू होने के पहले से ही इरफान का शोर मचा था।

By Edited By: Published: Wed, 26 Dec 2012 10:27 AM (IST)Updated: Wed, 26 Dec 2012 10:27 AM (IST)
इरफान नहीं भुवनेश्वर बने सरप्राइज पैकेज

अभिषेक त्रिपाठी, नई दिल्ली। एक तरफ 31 वर्ष के होने जा रहे 7.1 फीट ऊंचे मुहम्मद इरफान तो दूसरी ओर इसी महीने 22 वर्ष के हुए साढ़े पांच फीट लंबे भुवनेश्वर कुमार। एकतरफ पूर्व कप्तानों और वर्तमान कोच का समर्थन तो दूसरी ओर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में चुपचाप पदार्पण। इस बहुप्रतीक्षित सीरीज के शुरू होने के पहले से ही इरफान का शोर मचा था। पाकिस्तानी पंजाब प्रांत के गग्गू मंडी में पैदा हुए इस तेज गेंदबाज ने कराची में लगे टीम कैंप में खूब पसीना भी बहाया।

loksabha election banner

कोच डेव व्हाटमोर से लेकर पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने उन्हें सरप्राइज पैकेज बताया। भुवनेश्वर के बारे में मीडिया ने जो लिखा-सो लिखा ना ही कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने कुछ कहा और ना ही कोच डंकन फ्लेचर के मुंह से कुछ निकला। वहीं दूसरी ओर कप्तान मुहम्मद हफीज से लेकर शाहिद आफरीदी तक इरफान को अत्यंत खतरनाक गेंदबाज बता रहे थे। भारत के खिलाफ पहला टी-20 मैच खेलने उतरे आदमकद इरफान ने शुरुआती ओवरों में दिखाया कि वह सरप्राइज पैकेज हो सकते हैं। उन्होंने गंभीर को खूब डराया।

उन्होंने इस मैच में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट भी लिया। इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ दो वनडे मैच उन्होंने खेले थे जिसमें वह विकेट लेने में असफल रहे थे। मंगलवार को वह भारत के खिलाफ फॉर्म में नजर आ रहे थे और भारत की पारी खत्म होने के बाद लग रहा था कि शायद पाकिस्तानी सही कह रहे थे, लेकिन अचानक साढ़े पांच फीट लंबे भुवनेश्वर की गेंद लेकर मैच में एंट्री हुई। बल्लेबाजी के दौरान नाबाद छह रन बनाने वाले इस गेंदबाज ने जैसे ही भारत की ओर से पहली गेंद फेंकी लगा कि लड़के में कुछ दम है। पहली ही गेंद की तरह दूसरी और तीसरी गेंद पर पाकिस्तानी ओपनर नासिर जमशेद कोई रन नहीं बना पाए। सचिन तेंदुलकर को घरेलू क्रिकेट में पहली बार शून्य पर आउट करने वाले इस गेंदबाज ने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर जमशेद को आउट कर जता दिया कि मुझसे बचना आसान नहीं है। अपने दूसरे ओवर में ही दूसरे ओपनर अहमद शहजाद और उमर अकमल को आउट करके उन्होंने साबित कर दिया कि इस सीरीज का असली सरप्राइज पैकेज इरफान नहीं बल्कि कानपुर में जन्मा और मेरठ में रहने वाला भुवनेश्वर कुमार है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.