Move to Jagran APP

Bengal Pro T20 League: आकाशदीप ने कहा- 'आईपीएल के अनुभव का फायदा बंगाल प्रो टी20 लीग में मिलेगा'

कोलकाता के ईडेन गार्डेन में 11 जून से शुरू हो रहे क्रिकेट के महाघमासान बंगाल प्रो टी-20 लीग सिर्फ प्रशंसकों के मनोरंजन का साधन ही नहीं बल्कि युवा प्रतिभा को उभारने का भी मजबूत प्लेटफार्म है। सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स के तेज गेंदबाज आकाशदीप कहते हैं कि मैं सिलीगुड़ी के लिए खेलने को लेकर बहुत ज्यादा उत्साहित हूं। मुझे उम्मीद है मेरा अनुभव टीम के काम आएगा।

By Agency Edited By: Priyanka Joshi Published: Thu, 30 May 2024 04:23 PM (IST)Updated: Thu, 30 May 2024 04:23 PM (IST)
आकाशदीप का अनुभव दिलाएगा सिलीगुड़ी को रॉयल जीत

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। कोलकाता के ईडेन गार्डेन में 11 जून से शुरू हो रहे क्रिकेट के महाघमासान बंगाल प्रो टी-20 लीग सिर्फ प्रशंसकों के मनोरंजन का साधन ही नहीं, बल्कि युवा प्रतिभा को उभारने का भी मजबूत प्लेटफार्म है।

सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स के तेज गेंदबाज आकाशदीप कहते हैं,

''मैं सिलीगुड़ी के लिए खेलने को लेकर बहुत ज्यादा उत्साहित हूं। सिलीगुड़ी कोलकाता से काफी दूरी पर स्थित है और बंगाल प्रो टी 20 लीग में इसका प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए गर्व की बात है। वह आगे जोड़ते हैं कि यह बंगाल की युवा प्रतिभा के लिए तो एक मजबूत प्लेटफार्म है ही साथ ही सिलीगुड़ी के खिलाड़ियों के भविष्य की भी मजबूत नींव है।"

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा रहे 27 वर्षीय आकाशदीप ने हाल ही में भारतीय टेस्ट टीम में भी पदार्पण किया है। वह कहते हैं,

"मैं पिछले दो महीने से आईपीएल खेल रहा हूं और पूरी कोशिश करूंगा कि इस अनुभव का फायदा अपनी टीम को पहुंचा पाऊं और हम एक कड़े प्रतिस्पर्धी बन कर उभरें।"

वह आगे बताते हैं,

"मैं इस साल पूरी तरह से अपने खेल का मजा ले रहा हूं और इस लीग के लिए पूरी तरह से आश्वस्त हूं। अपने अनुभव को साझा करते हुए वह बताते हैं, सबसे पहले मुझे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत ए के लिए चुना गया, तब मैं बंगाल के लिए रणजी ट्रॉफी में खेल रहा था, तभी मुझे अपने भारत कॉल-अप के बारे में पता चला। मैं वह खिलाड़ी नहीं हूं जो टीम इंडिया में चुने जाने से खुश हो जाऊं, बल्कि मैं अपने देश के लिए कम से कम 50 से 100 टेस्ट खेलना चाहता हूं,''

तेज गेंदबाज ने आगे कहा कि ट्रॉफी जीतना तभी संभव है जब आपका फोकस ट्रॉफी पर नहीं, बल्कि सारे मैच जीतने पर हो और इसके लिए मैं लगातार सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स प्रबंधन, कोचों और खिलाड़ियों से बातचीत करके रणनीतियां तैयार कर रहा हूं।

सर्वोटेक सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स, सिलीगुड़ी, दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कूच बिहार, अलीपुरद्वार और कलिम्पोंग का प्रतिनिधित्व कर रही है। अरिवा स्पोर्ट्स की देखरेख में आयोजित हो रही बंगाल प्रो टी 20 लीग की अवधारणा आईपीएल की तर्ज पर की गई है जिसमें पुरुष और महिला दोनों श्रेणियों में 8 फ्रेंचाइजी टीमें शामिल हैं।  यह टूर्नामेंट 11 से 28 जून तक खेला जाएगा। जिसका प्रसारण आप मौजूदा भाषा विकल्पों जैसे अंग्रेजी, हिंदी और बंगाली कमेंट्री के साथ जियोसिनेमा पर लाइव देख सकते हैं। इसके अलावा, स्पोर्ट्स18 नेटवर्क भी सभी मैचों को अंग्रेजी में प्रसारित करेगा।

टीम सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स (पुरुष):

आकाश दीप (मार्की खिलाड़ी), ऋत्विक रॉय चौधरी, सूरज सिंधु जायसवाल, विकास सिंह, अभिषेक कुमार रमन, राजकुमार पाल, अंकुर पॉल, शांतनु, युवराज दीपक केसवानी, तुहिन बनर्जी, महादेब दत्ता, राहुल गुप्ता, रोहित कुमार, आदित्य सिंह, ऋषभ विवेक, विशाल भाटी, युधाजीत गुहा

टीम सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स (महिला):

प्रियंका बाला (मार्की खिलाड़ी), बृष्टि माझी, प्रीति मोंडल, जाह्नवी राज पासवान, दिपिता घोष, पम्पा सरकार, समयिता अधिकारी, मल्लिका रॉय, प्रिया पांडे, अभिश्रुति धर, सोहिनी यादव, अंजलि बर्मन, चंद्रिमा घोषाल, मुस्कान सिन्हा, स्निग्धा बैग, श्रीतामा माली


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.