नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने सिर्फ एक मैच खेला और वे टूर्नामेंट से बाहर हो गई, क्योंकि उनके बाएं हाथ की उंगली में चोट लगी थी। चोट लगने के बाद उनका एक्सरा हुआ तो उनकी चोट को गंभीर पाया गया और फ्रैक्चर भी पाया गया। इस वजह से वे आइपीएल के बाकी बचे सीजन से बाहर हो गए। अब इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी ने इस बात की जानकारी दे दी है कि वे लंबे समय के लिए क्रिकेट की दुनिया से दूर रहेंगे।

दरअसल, गुरुवार को बेन स्टोक्स फिर से एक्स-रे और सीटी स्कैन के लिए गए, जहां फिर से उनकी बाईं तर्जनी (इंडेक्स फिंगर) में फ्रैक्चर पाया गया और इस तरह वे 12 सप्ताह तक क्रिकेट के एक्शन से बाहर रहेंगे। स्टोक्स, जो वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में राजस्थान रॉयल्स के लिए टूर्नामेंट खेलने के लिए भारत आए थे, वे कल यानी शनिवार को इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेंगे। सोमवार को लीड्स में उनकी सर्जरी होगी।

पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान फील्डिंग करते समय राजस्थान रॉयल्स के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को चोट लग गई थी। उन्होंने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज क्रिस गेल का डीप कैच पकड़ा था। उंगली में गंभीर चोट आने के बाद भी उन्होंने कैच नहीं छोड़ा था। कैच पकड़ने के ठीक बाद वे मैदान से बाहर चले गए थे। राजस्थान रॉयल्स के लिए ही नहीं, बल्कि इंग्लैंड की टीम के लिए ये भी बड़ा झटका है, क्योंकि टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है।

राजस्थान की टीम के लिए ये बड़ा झटका है, क्योंकि वे प्लेइंग इलेवन के अहम खिलाड़ी थे। हालांकि, अब भी राजस्थान रॉयल्स के पास ऑलराउंडरों की फौज है, लेकिन स्टोक्स बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी और फील्डिंग में भी आपको योगदान देते हैं। उनकी कमी टीम को खल सकती है। हालांकि, टीम को दूसरे मैच में जीत मिली है, क्योंकि राजस्थान की टीम ने दूसरे मैच में स्टोक्स की जगह डेविड मिलर को मौका दिया था।

Edited By: Vikash Gaur