नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड की टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को इस समय यूएई में होना चाहिए था, जहां आइपीएल 2020 का आयोजन 19 सितंबर से हो रहा है, लेकिन बेन स्टोक्स अभी न्यूजीलैंड में हैं। अपने पिता की तबियत खराब होने की वजह से वे पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बीच से ही न्यूजीलैंड चले गए थे। ऐसे में उनके आइपीएल 2020 में उपलब्ध होने पर सवाल उठे थे, क्योंकि बेन स्टोक्स ने पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज का भी हिस्सा नहीं बने थे।

हालांकि, अब राजस्थान रॉयल्स के लिए आइपीएल 2020 के शुरू होने से पहले खुशखबरी ये आई है कि बेन स्टोक्स ने ट्रेनिंग शुरू कर दी है, लेकिन अभी भी वे न्यूजीलैंड में हैं। क्राइस्टचर्च में बेन स्टोक्स ने क्रिकेटिंग एक्शन में लौटने के लिए तैयारी शुरू की है। तूफानी बल्लेबाज बेन स्टोक्स अभी गेंदबाजी की प्रैक्टिस कर रहे हैं। चूंकि, बेन स्टोक्स इंग्लैंड के लिए खेलते हैं। ऐसे में कीवी सरजमीं पर उनका प्रैक्टिस करना कठिन था, लेकिन कुछ लोगों की सहयोग से वे वहां प्रैक्टिस कर पा रहे हैं।

बेन स्टोक्स की मैदान पर वापसी से इस बात के संकेत मिल गए हैं कि वे जल्द यूएई की उड़ान भरेंगे और दुबई में आइपीएल 2020 के लिए राजस्थान रॉयल्स के साथ जुड़ जाएंगे। आइपीएल 2020 के लिए बेन स्टोक्स राजस्थान रॉयल्स की ओर से संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा साढ़े 12 करोड़ रुपये की रकम हासिल करने वाले हैं। अपने इंस्टाग्राम पर ट्रेनिंग की वीडियो शेयर करते हुए बेन स्टोक्स ने लिखा है, "क्राइस्टचर्च में होने के नाते हम यह सब मेरे लिए शुरू कर रहे हैं। Sydenham क्रिकेट क्लब को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिसने मुझे अपनी सुविधाओं का उपयोग करने की अनुमति दी हूं। आज निक स्मिथसन अनलकी रहे।"

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Been great being in Christchurch we’re it all began for me..thanks to @sydenhamcricket for letting me use their facilities to bowl in..unlucky today @nick.smithson.7 😂😂

A post shared by Ben Stokes (@stokesy) on

दरअसल, इस वीडियो में बेन स्टोक्स ने एक बल्लेबाज को क्लीन बोल्ड किया है। ऐसे में राजस्थान की टीम के लिए ये अच्छी बात है कि आइपीएल से पहले वे अपनी लय हासिल करना चाहते हैं। राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो आइपीएल 2020 में टीम का पहला मैच 22 सितंबर को है, जबकि दूसरा मैच 27 सितंबर को है। ऐसे में बेन स्टोक्स पहले मैच में तो नहीं, लेकिन दूसरे मैच में टीम का हिस्सा हो सकते हैं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस