नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 Ball of the Tournament: इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स इंग्लैंड के खिलाफ लय में नज़र आ रहे थे। एक समय ऐसा लग रहा था कि वे इंग्लैंड को ये मैच जिता सकते हैं लेकिन 37वें ओवर की आखिरी गेंद पर वे आउट हो गए। ये एक सामान्य सी बात है कि वे आउट हो गए लेकिन, जिस तरह से बेन स्टोक्स आउट हुए उसे देखकर हर कोई हैरान था। 

दरअसल, बेन स्टोक्स 89 रन के निजी स्कोर पर ऑस्ट्रेलियाई लेफ्ट आर्म पेसर मिचेल स्टार्क की एक दनदनाती यॉर्कर पर क्लीन बोल्ड हो गए। गेंद की गति, स्विंग और यॉर्कर को देखते हुए टीवी कॉमेंटेटर भी आश्चर्यचकित रह गए। यहां तक कि खुद बेन स्टोक्स ने भी आउट होने के बाद अपना बल्ला जमीन पर गिरा दिया और देखते रह गए। बाद में उन्होंने बल्ले को पैर से दूर धकेल कर अपना गुस्सा जाहिर किया क्योंकि वे अच्छी लय में और शतक के करीब थे। 

286 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की पारी के 37वें ओवर की आखिरी गेंद को मिचेल स्टार्क ने बेन स्टोक्स के लिए 145kph की रफ्तार से फेंका जो कि एक खतरनाक रिवर्स स्विंग यॉर्कर थी। इस पर स्टोक्स संभल नहीं पाए और क्लीन बोल्ड हो गए। इससे पहले ऐसी कुछ गेंदे इस वर्ल्ड कप में देखी जा चुकी हैं।   

बेन स्टोक्स से पहले साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लौकी फर्गुसन ने क्लीन बोल्ड किया था। वहीं, पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम को कुलदीप यादव ने क्लीन बोल्ड किया था, जिसे बॉल ऑफ द टूर्नामेंट में शामिल किया गया है। देखें किस तरह से मिचेल स्टार्क की गेंद पर बोल्ड हुए बेन स्टोक्स

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur