नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को वर्ल्ड क्रिकेट में एक बेहतरीन युवा टैलेंटेड खिलाड़ी के तौर पर जाना जाता है। टी20 हो या फिर टेस्ट प्रारूप उन्होंने हर जगह अच्छा किया है, लेकिन निरंतर रन नहीं बना पाने की वजह से उन्हें भारतीय टीम से अंदर-बाहर होना पड़ता है। अब भारतीय टेस्ट टीम का चयन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए किया गया जिसमें पृथ्वी शॉ को मौका नहीं दिया गया। अब एक रिपोर्ट के मुताबिक उनके कहा गया है कि, पहले वो अपना वजह कुछ कम करें जिसके बाद ही टीम में उनके सेलेक्शन के बारे में विचार किया जाएगा। 

पृथ्वी शॉ के टेस्ट करियर की शुरुआत काफी अच्छी रही थी, लेकिन बाद में वो इस प्रारूप में रन बनाने के लिए संघर्ष करते हुए नजर आए। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहले टेस्ट मैच में खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली और फिर वो इंग्लैंड के खिलाफ भारत में भी टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाए। हालांकि इसके बाद उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी और फिर आइपीएल 2021 में काफी अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन उन्हें इसका कोई फायदा नहीं मिल पाया। अब टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई के इस बल्लेबाज को बीसीसीआइ द्वारा कहा गया है कि, अगर वो नेशनल टीम में अपनी जगह बनाना चाहते हैं तो पहले उन्हें कुछ किलो वजन कम करना होगा। 

बीसीसीआइ के सूत्र के मुताबिक पृथ्वी शॉ अभी सिर्फ 21 साल के हैं, लेकिन वो मैदान पर काफी स्लो हैं। उन्हें कुछ किलो वजह कम करने की जरूरत है। ऑस्ट्रेलिया में भी फील्डिंग के दौरान उनकी एकाग्रता में कमी देखी गई थी। शॉ ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद काफी कड़ी मेहनत कर रहे हैं और उनके सामने रिषभ पंत का उदाहरण है। अगर रिषभ पंत कुछ महीनों में चीजों को बदल सकते हैं तो शॉ भी ऐसा कर सकते हैं। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है कि, किसी खिलाड़ी को इस तरह का सुझाव दिया गया हो। रिषभ पंत को भी अपने वजह की वजह से काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी। फिर उन्होंने मेहनत की और आज भारतीय टीम का हिस्सा बन गए। सूत्र ने कहा कि, उन्हें कुछ और टूर्नामेंट में अपनी इस फॉर्म को बनाए रखना होगा। उन्हें हमेशा एक सीरीज के अच्छे प्रदर्शन के आधार पर चुना जाता है और बाद में वो रन बनाने के लिए संघर्ष करने लगते हैं। वो शानदार खिलाड़ी हैं और उन्हें लंबे समय तक नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप