नई दिल्ली, आनलाइड डेस्क। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने टीम इंडिया (पुरुष टीम) के हेड कोच, बैटिंग कोच, बालिंग कोच व फील्डिंग कोच के पद लिए आवेदन की मांग की है। इसके अलावा नेशनल क्रिकेट अकेडमी के लिए भी हेड स्पोर्ट्स साइंड/मेडिसिन पद के लिए भी आवेदन  मांगा गया है। इस समय टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री हैं जिनका कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद खत्म हो जाएगा तो वहीं उनके साथ-साथ बैटिंग कोच विक्रम राठौड़, फील्डिंग कोच आर श्रीधर और बालिंग कोच भरत अरुण का कार्यकाल भी खत्म होने जा रहा है। इन पांच पोस्ट के लिए बोर्ड ने फिलहाल आवेदन मांगे हैं। 

टीम इंडिया के हेड कोच के लिए आवेदन देने की अंतिम तारीख 26 अक्टूबर 2021 शाम 5 बजे तक का है और इसके लिए आवेदन headcoach@bcci.tv पर किया जा सकता है तो वहीं बालिंग कोच के लिए आवेदक अपना आवेदन 3 नवंबर 2021 शाम पांच बजे तक bowlingcoach@bcci.tv पर भेज सकते हैं। बैटिंग कोच के लिए भी 3 नवंबर 2021 शाम पांच बजे तक battingcoach@bcci.tv पर आवेदन किया जा सकता है। इसके अलावा फील्डिंग कोच के लिए भी इसी तारीफ तक fieldingcoach@bcci.tv पर आवेदन भेजा जा सकता है। वहीं एनसीए में खाली पोस्ट के लिए आवेदन 3 नवंबर तक sportsscienceandmedicine@bcci.tv पर भेजा जा सकता है। 

आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रवि शास्त्री के बाद राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का अगला कोच बनाया जा सकता है और इसके लिए वो राजी भी हो गए हैं। खबरों के मुताबिक पारस महांब्रे को टीम इंडिया का अगला बालिंग कोच बनाया जा सकता है तो वहीं बोर्ड चाहती है कि विक्रम राठौड़ बल्लेबाजी कोच के पोस्ट पर बने रहें। राहुल द्रविड़ पहले टीम इंडिया के हेड कोच नहीं बनना चाहते थे, लेकिन बाद में बोर्ड के बड़े अधिकारियों से तीन दिनों तक लगातार बातचीत के बाद वो इसके लिए तैयार हुए। कहा ये भी जा रहा है कि उन्हें इस पोस्ट के लिए रवि शास्त्री से ज्यादा मेहनताना दिया जाएगा। 

Edited By: Sanjay Savern