बेंगलुरू, एएनआइ। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने द हंड्रेड (The Hundred) के पहले सत्र में शामिल होने के लिए अपनी चार महिला खिलाड़ियों को अनापत्ति प्रमाण पत्र (NoCs) प्रदान किया है। बीसीसीआइ पहले ही इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) को एनओसी भेज चुका है और भारतीय टीम को लेकर आधिकारिक घोषणा जल्द ही द हंड्रेड टीम द्वारा किए जाने की संभावना है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो ने इसकी जानकारी दी है।  द हंड्रेड इसीबी के दिमाग की उपज है। इसमें आठ टीमें एक दूसरे से भिड़ेंगी। 

बता दें कि भारतीय महिला टीम इस साल जून-जुलाई में एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 खेलने के लिए इंग्लैंड जाने वाली है। हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, जेमिमाह रोड्रिग्स और दीप्ति शर्मा  इसीबी के घरेलू टी 20 टूर्नामेंट किआ सुपर लीग (केएसएल) में खेल चुकी हैं। इस टूर्नामेंट का आयोजन अब नहीं होता।

दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे के दौरान मंधाना ने कहा था कि बीसीसीआइ और ईसीबी  द हंड्रेड के लिए एनओसी को लेकर संपर्क में हैं। द हंड्रेड का आयोजन पिछले साल ही होना था, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया। हंड्रेड 100 बॉल की क्रिकेट प्रतियोगिता है। इसका आयोजन इस साल के अंत में होगा। इस टूर्नामेंट में प्रमुख खिलाड़ी (पुरुष और महिला दोनों) खेलते दिखाई देंगे।

पता चला है कि ये चारों खिलाड़ी जून-जुलाई में इंग्लैंड दौरे के बाद ब्रिटेन में ही रहेंगी। इस दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन अभी तक नहीं किया गया जबकि बीसीसीआइ की क्रिकेट सलाहकार समिति जल्द ही मुख्य कोच की घोषणा कर सकती है। चयनित खिलाडि़यों को 27 मई को रिपोर्ट करनी होगी लेकिन अभी यह पता नहीं चला है कि वे ब्रिटेन का दौरा कैसे करेंगे क्योंकि कोविड-19 मामलों के बढ़ने के कारण ब्रिटिश सरकार ने भारत से उड़ानों को निलंबित कर रखा है।सूत्रों ने कहा, 'खिलाडि़यों को दौरे के लिए 27 मई को रिपोर्ट करने को कहा गया है।' हरमनप्रीत, मंधाना, दीप्ति शर्मा और जेमिमा रोड्रिग्स ने 2019 में सुपर लीग में हिस्सा लिया था। महिलाओं के हंड्रेड के लिए इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इस टूर्नामेंट को बाद में भंग कर दिया था।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप