Move to Jagran APP

आइपीएल बोली में मिल सकती है रिकॉर्ड रकम : जौहरी

2018 से 2022 तक के लिए दिए जाने वाले इन अधिकारों की बोली से बीसीसीआइ को 20 हजार करोड़ रुपये कमाई का अनुमान है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 03 Sep 2017 11:00 AM (IST)Updated: Sun, 03 Sep 2017 11:01 AM (IST)
आइपीएल बोली में मिल सकती है रिकॉर्ड रकम : जौहरी
आइपीएल बोली में मिल सकती है रिकॉर्ड रकम : जौहरी

नई दिल्ली, पीटीआइ: चकाचौंध और ग्लैमर से भरी आइपीएल के मीडिया अधिकारों की बोली में विभिन्न हितधारकों की रुचि को देखते हुए बीसीसीआइ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राहुल जौहरी का कहना है कि राजस्व दिलाने के लिहाज से यह नीलामी ‘ऐतिहासिक’ साबित हो सकती है।

loksabha election banner

जौहरी ने कहा, ‘सोमवार को होने वाली बोली से बीसीसीआइ को रिकॉर्ड रकम मिल सकती है। हालांकि, मैं किसी संख्या की भविष्यवाणी नहीं कर सकता, लेकिन हमारा मुख्य मकसद हर हितधारक के लिए पारदर्शी और ठोस बोली प्रक्रिया को लागू करने का है। हम प्रशासकों की समिति (सीओए) का हमारी मौजूदा प्रक्रिया पर भरोसा करने पर आभार जताते हैं। आइपीएल दुनिया में सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में से एक है जिसमें दुनिया भर के निवेशकों ने रुचि दिखाई है।’

मीडिया अधिकारों को टेलीविजन और डिजिटल की श्रेणियों में बांटा गया है। 2018 से 2022 तक के लिए दिए जाने वाले इन अधिकारों की बोली से बीसीसीआइ को 20 हजार करोड़ रुपये कमाई का अनुमान है। डिजिटल अधिकारों की दौड़ में एयरटेल और रिलायंस जियो के बीच मुख्य मुकाबला हो सकता है।

पिछली बार यह अधिकार 2015 में तीन वर्षो के लिए नोवा डिजिटल ने 302.2 करोड़ में खरीदा था, जबकि 2007 में टीवी अधिकार सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को दस साल के लिए बेचा गया था। नीलामी के लिए स्टार इंडिया, सोनी पिक्चर्स, ताज टीवी इंडिया, अमेजन सेलर्स सर्विस, फॉलोऑन इंटरेक्टिव मीडिया, टाइम्स इंटरनेट, गल्फ डीटीएच, ट्विटर, फेसबुक समेत कई कंपनियां शामिल हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.