Move to Jagran APP

आइपीएल-6 में शामिल होगी नई टीम

भारतीय क्रिकेट कट्रोल बोर्ड [बीसीसीआइ] ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग [आइपीएल] के छठे संस्करण में एक नई टीम जोड़ने का फैसला किया, जबकि उसने संकट में घिरी फ्रेंचाइची डे1कन चार्जर्स का मामला कोर्ट पर छोड़ दिया है। यहां हुई बोर्ड की कार्यकारिणी की बैठक में कर्ज मे डूबी आइपीएल टीम डे1कन चार्जर्स का अनुबध रद करने के फैसले पर काफी देर चर्चा हुई, लेकिन मामला कोर्ट में होने के चलते बोर्ड ने इस बारे में खुलकर कुछ भी नहीं कहा।

By Edited By: Published: Mon, 17 Sep 2012 11:42 AM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2012 11:42 AM (IST)
आइपीएल-6 में शामिल होगी नई टीम

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कट्रोल बोर्ड [बीसीसीआइ] ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग [आइपीएल] के छठे संस्करण में एक नई टीम जोड़ने का फैसला किया, जबकि उसने संकट में घिरी फ्रेंचाइची डे1कन चार्जर्स का मामला कोर्ट पर छोड़ दिया है। यहां हुई बोर्ड की कार्यकारिणी की बैठक में कर्ज मे डूबी आइपीएल टीम डे1कन चार्जर्स का अनुबध रद करने के फैसले पर काफी देर चर्चा हुई, लेकिन मामला कोर्ट में होने के चलते बोर्ड ने इस बारे में खुलकर कुछ भी नहीं कहा। शनिवार को मुंबई हाईकोर्ट ने दोनो पक्षो की दलीले सुनीं और अनुबध रद करने पर रोक लगाने का कोई आदेश नही दिया गया है। दोनो पक्षो के वकील अदालत में मौजूद थे। इस मामले को सोमवार को सुनवाई के लिए रखा गया है। शुक्रवार रात डे1कन चार्जर्स का अनुबध रद होने के बाद उसकी मालिक कंपनी डे1कन क्रॉनिकल होल्डिग्स लिमिटेड ने बीसीसीआइ के फैसले के खिलाफ स्थगन आदेश के लिए मुंबई हाई कोर्ट की शरण ली। बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने नाम न उजागर करने की शर्त पर कहा कि चार्जर्स का मामला कोर्ट में होने की वजह से हमने आज इस पर कोई फैसला नहीं किया। लेकिन हमने आज नई आइपीएल टीम के लिए निविदा जारी करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि बोर्ड ने अपना मन बना लिया है कि डे1कन चार्जर्स को आइपीएल में शामिल नहीं करना है, लेकिन अदालत का निर्णय उनके पक्ष में आने के बाद उसे दसवीं टीम के तौर पर शामिल किया जाएगा। बीसीसीआइ ने डे1कन चार्जर्स का अनुबध रद करने का फैसला सही ठहराया है। उसने कहा कि उसे यह कार्रवाई करने के लिए बाध्य होना पड़ा, 1योकि विवादो मे घिरी फ्रेंचाइजी ने दावा किया कि उसने कोई उल्लंघन नही किया और कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दी। बीसीसीआइ ने कहा कि डे1कन चार्जर्स का आइपीएल अनुबध रद करने का फैसला बहुत सोच समझकर और फ्रेंचाइजी के टीम को अच्छी तरह नही चलाने की अक्षमता के बाद लिया गया है। बोर्ड के सचिव सजय जगदाले ने विज्ञप्ति मे कहा कि बीसीसीआइ को डे1कन चार्जर्स की गलतियो से बनी परिस्थितियो पर चर्चा करने के लिए शुक्रवार की रात आइपीएल सचालन परिषद की आपात बैठक बुलाने पर बाध्य होना पड़ा। उन्होंने कहा कि इस तरह डे1कन क्रॉनिकल होल्डिग्स लिमिटेड ने साफ तौर पर स्वीकार कर लिया कि वह समय सीमा तक अपनी वित्तीय समस्याओ का निबटान नही कर सकती है। मई से ही बीसीसीआइ को आश्वासन मिल रहे थे कि फ्रेंचाइजी खिलाडि़यो को वेतन दे देगी, लेकिन ये सभी वादे पूरे नही हो सके। जगदाले ने कहा कि बीसीसीआइ ने मुश्किल मे घिरी डे1कन चार्जर्स को बचाने का हर सभव प्रयास किया।

loksabha election banner

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.