नई दिल्ली, अभिषेक त्रिपाठी। बीसीसीआइ के सीईओ राहुल जौहरी के खिलाफ बोर्ड के सात राज्य क्रिकेट संघों ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) को ईमेल कर कार्रवाई करने को कहा है। लेकिन, सीओए ने गुरुवार देर रात मेल कर स्पष्ट किया कि जौहरी ने अपने ऊपर लगे आरोपों पर जवाब 20 अक्टूबर को ही दे दिया है। इसमें उन्होंने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को नकारा है। 

सीओए ने कहा कि जौहरी के जवाब देने के बाद 20 और 22 अक्टूबर को सीओए के सदस्यों की एक बैठक हुई थी। इसमें सीओए की सदस्य डायना इडुल्जी ने माना कि जौहरी पर लगे सभी आरोप बीसीसीआइ या भारतीय क्रिकेट की छवि को फायदा पहुंचाने वाले नहीं है।

ऐसे में उन्होंने सुझाव दिया कि जौहरी को इस्तीफा दे देना चाहिए या उनका अनुबंध समाप्त कर देना चाहिए। लेकिन, सीओए प्रमुख विनोद राय ऐसा नहीं मानते थे। उनके मुताबिक यह आरोप एक अंजान व्यक्ति ने लगाए हैं। ऐसे में जांच के लिए एक स्वतंत्र समिति बननी चाहिए। इसके बाद इस मामले की जांच के लिए स्वतंत्र समिति बनी। 

इसमें इलाहाबाद हाई कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस राकेश शर्मा, दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष बरखा सिंह, सीबीआइ के पूर्व निदेशक पीसी शर्मा शामिल हैं।सीओए के स्पष्टीकरण देने से पहले तमिलनाडु के अलावा गुजरात, गोवा, हरियाणा, सौराष्ट्र, मध्यप्रदेश और कर्नाटक ने अलग-अलग ईमेल करके जौहरी की जांच और निलंबन की मांग की। दैनिक जागरण के पास भी सातों ईमेल मौजूद हैं। 

तमिलनाडु क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव आरएल पलानी ने लिखा है कि जौहरी पर मीटू मामले में सीओए ने नरम रवैया अपनाते हुए इस मामले को दबाने की कोशिश की है। जौहरी पर कई गंभीर आरोप लगे हैं, जिससे पूरा देश स्तब्ध है। 

सीओए ने जौहरी को इस मामले में जवाब देने के लिए नोटिस भेजा था। जवाब देने का एक सप्ताह का समय निकल चुका है, लेकिन अभी तक कोई ऐसी रिपोर्ट सामने नहीं आई है कि राहुल ने जवाब दे दिया है या नहीं दिया। अब एक नई रिपोर्ट में जौहरी द्वारा किया गया एक और कृत्य सामने आया है। सीओए और अधिकारियों को यह समझना होगा कि बीसीसीआइ के सीईओ पर तीन आरोप लगने से बोर्ड की छवि खराब हुई है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Lakshya Sharma