नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। शुभमन गिल, वाशिंगटन सुंदर और आवेश खान ये तीनों ही इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले ही इंजर्ड होकर टीम से बाहर हो चुके हैं, ऐसे में टीम इंडिया को इन खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के तौर पर बोर्ड तीन खिलाड़ी दे सकता है। जो रिपोर्ट सामने आ रही है उसके मुताबिक बीसीसीआइ ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ, मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और स्पिनर जयंत यादव को इंग्लैंड भेज सकती है। अगर जयंत इंग्लैंड जाते हैं तो लंबे वक्त से बाद उनकी टीम इंडिया में वापसी होगी। दरअसल भारतीय टीम मैनेजमेंट ने दो बल्लेबाज व एक स्पिनर की मांग की थी इसके बाद ही बीसीसीआइ इन खिलाड़ियों के भेजने की तैयारी कर रही है। 

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक शुभमन गिल के रिप्लेसमेंट के तौर पर पृथ्वी शॉ को भेजा जा सकता है। हालांकि जब गिल इंजर्ड हुए थे तभी भारतीय टीम मैनेजमेंट ने पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड भेजने की मांग की थी, लेकिन भारतीय सेलेक्टर्स ने इसके लिए साफ मना कर दिया था। इसके अलावा वाशिंगटन सुंदर की जगह जयंत यादव को भेजा जा सकता है जबकि सूर्यकुमार यादव को अजिंक्य रहाणे के विकल्प के तौर पर इंग्लैंड भेजा जा सकता है। जयंत यादव ने भारत के लिए अब तक सिर्फ चार टेस्ट मैच खेले हैं और उन्होंने आखिरी मुकाबला टीम इंडिया के लिए साल 2017 में खेला था। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अब तक एक शतक और एक अर्धशतक लगाया है। 

आपको बता दें कि, सबसे पहले शुभमन गिल चोटिल होकर टीम इंडिया से बाहर हुए थे और इसके बाद वार्म-अप मैच के दौरान वाशिंगटन सुंदर और आवेश खान चोटिल होकर इस दौरे से बाहर हो गए थे। वाशिंगटन सुंदर के बारे में कहा जा रहा है कि, उन्हें ठीक होने में छह हफ्ते का वक्त लग सकता है। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है जिसकी शुरुआत 4 अगस्त से होगी। 

Edited By: Sanjay Savern