नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) कमेटी भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को एक ही टीम में खेलने पर मजबूर करे देगी। ये मुकाबला आइपीएल से तीन दिन पहले खेला जा सकता है, जिसकी तैयारी बीसीसीआइ ने कर दी है। आइपीएल 2020 का पहला मैच 29 मार्च को खेला जाना है।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की गवर्निंग काउंसिल ने दिल्ली में सोमवार की बैठक में इस बात पर भी विचार किया गया है कि 8 टीमों के खिलाडियों को एक साथ एक मैच में उतारा जाएगा। आइपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब टूर्नामेंट से पहले एक चैरिटी मैच आयोजित हो सकता है। आइपीएल चैरिटी मैच आइपीएल के उद्घाटन मैच से 3 दिन पहले यानी 26 मार्च को खेला जा सकता है, जिसमें तमाम दिग्गज एकसाथ नज़र आ सकते हैं।

ये है बीसीसीआइ का प्लान

रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि बीसीसीआइ और आइपीएल गवर्निंग काउंसिल दो टीमें बनाने जा रही है, जिसमें एक टीम नोर्थ और ईस्ट भारत की होगी, जबकि दूसरी टीम साउथ और वेस्ट भारत से हो सकती है। ऐसे में एक टीम में दिल्ली कैपिटल्स, किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के खिलाड़ी होंगे, जबकि दूसरी टीम में चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैंलेजर्स बेंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी होंगे।

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, ऑल स्टार मैच का विचार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बनाया है। दिल्ली में आयोजित हुई बोर्ड की मीटिंग में गांगुली के साथ आइपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल भी मौजूद थे। अगर बीसीसीआइ का ये प्लान जमीनी हकीकत बनता है तो क्रिकेट के मैदान पर कुछ अलग ही नजारा होगा।

डिविलियर्स, धौनी, विराट और रोहित होंगे एक टीम में

अगर साउथ और वेस्ट जोन की टीमों के हिसाब से देखा जाए तो इस ऑल स्टार मैच में विराट कोहली, एमएस धौनी, रोहित शर्मा, एबी डिविलियर्स, जसप्रीत बुमराह, शेन वॉटसन, हरभजन सिंह और लसिथ मलिंगा जैसे धाकड़ खिलाड़ी एक टीम का हिस्सा होंगे। वहीं, नोर्थ और ईस्ट की फ्रेंचाइजी के हिसाब से आंद्रे रसेल, रिषभ पंत, बेन स्टोक्स, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, पैट कमिंस, ईयोन मोर्गन और जोफ्रा आर्चर जैसे खिलाड़ी दूसरी टीम में होंगे।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस