नई दिल्ली, जेएनएन। दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। इस टीम में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का नाम नहीं है, क्योंकि उन्होंने खुद को चयन के लिए उपलब्ध नहीं बताया है। ऐसे में धौनी की क्रिकेट में वापसी कब होगी। इस पर संशय के बादल छाए हुए हैं। वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल के बाद एमएस धौनी ने एक भी मैच नहीं खेला है, लेकिन अब संकेत मिले हैं कि धौनी की वापसी हो सकती है।

साल 2019 में वर्ल्ड कप के बाद एक भी मैच नहीं खेलने वाले धौनी को लेकर कहा जा रहा था कि अब वे सीधे आइपीएल में नज़र आएंगे, लेकिन इस कहानी में एक दिलचस्प मोड़ आ गया है। दरअसल, धौनी मार्च में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं, लेकिन वे नीली जर्सी में नज़र नहीं आएंगे। खबर है कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से मांग की है कि वे अपने सात खिलाड़ियों को अपने यहां दो T20I मैच खेलने की अनुमति दें।

इंडिया टुडे में छपी खबर के मुताबिक, बीसीबी ने बीसीसीआइ से अनुमति मांगी है कि अपने सात बड़े क्रिकेटरों को बांग्लादेश में होने वाली दो मैचों की Asia XI vs World XI T20I सीरीज के लिए भेजें। इन सात क्रिकेटरों में एमएस धौनी का नाम भी शामिल है। ICC ने इन दो मैचों को अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों की अनुमति दे दी है, जो ढाका में 18 और 21 मार्च 2020 को होने हैं। अब अगर बीसीसीआई अनुमति देती है तो धौनी के हाथ में फिर से बल्ला देखने को मिलेगा।

बीसीबी ने की इन 7 भारतीय क्रिकेटरों की मांग

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने जिन सात भारतीय खिलाड़ियों की मांग बांग्लादेश में Asia XI vs World XI T20I मैच खिलाने की अनुमति मांगी है उनमें एमएस धौनी के अलावा विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार और रवींद्र जडेजा का नाम शामिल है। BCB के चीफ एग्जक्यूटिव निजामुद्दीन चौधरी ने भी इस बात की पुष्टि की है कि उन्होंने BCCI और अन्य एशियाई टीमों से अपने खिलाड़ी भेजने की मांग की है।

Asia XI और World XI के बीच ढाका में होने वाले इन दो टी20 इंटरनेशनल मैचों का आयोजन बांग्लादेश के जनक कहे जाने वाले शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी पर करने का फैसला किया है, जो बांग्लादेश के पहले और दूसरे प्रधानमंत्री थे। 1975 में शेख मुजीबुर रहमान की हत्या हो गई थी। बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हुसैन ने कहा है कि हम बेस्ट क्रिकेटरों को इसलिए बुला रहे हैं, क्योंकि हम इस इवेंट को खास बनाना चाहते हैं।

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस