Move to Jagran APP

इस खिलाड़ी ने दिखाए बगावती तेवर, लग गया छह महीने का बैन

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बगावती तेवर दिखाने वाले ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के खिलाफ कड़ा कदम उठाते हुए उन पर छह महीने का प्रतिबंध लगा दिया है। अब वो अगले छह महीने तक क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में नहीं खेल सकेंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने ढाका में बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक में ये फैसला लिया इसके अलावा अब उन्हें

By Edited By: Published: Tue, 08 Jul 2014 12:11 PM (IST)Updated: Tue, 08 Jul 2014 06:33 PM (IST)

ढाका। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बगावती तेवर दिखाने वाले ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के खिलाफ कड़ा कदम उठाते हुए उन पर छह महीने का प्रतिबंध लगा दिया है। अब वो अगले छह महीने तक क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में नहीं खेल सकेंगे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने ढाका में बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक में ये फैसला लिया इसके अलावा अब उन्हें साल 2015 के अंत तक विदेशी धरती पर होने वाले किसी भी टूर्नामेंट के लिए एनओसी नहीं देने का भी फैसला लिया है। इस फैसले के बाद अब शाकिब अल हसन अगले साल होने वाले आइपीएल 8 में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे। वो आइपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हैं।

loksabha election banner

कुछ दिन पहले ही शाकिब अल हसन ने धमकी दी थी कि वो इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे क्योंकि टीम के कोच ने उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए 1 अगस्त से ट्रेनिंग कैंप में शामिल होने के लिए कहा था। मगर उन्होंने कोच की बात नहीं मानी और कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेलने चले गए जो 11 जुलाई से 16 अगस्त तक खेला जाएगा। शाकिब ने इस लीग में खेलने के लिए बोर्ड से अनुमति नहीं ली। उनके इस व्यवहार पर बोर्ड ने कड़ी आपत्ति जताई है और कहा है कि अगर इसके बाद भी वो इस तरह का कोई कदम उठाते हैं तो उन पर लाइफ टाइम बैन लगाया जा सकता है। गौरतलब है कि बांग्लादेश-श्रीलंका वनडे सीरीज के दौरान कैमरे के सामने आपत्तिजनक इशारा करने के मामले में शाकिब पर तीन मैचों का प्रतिबंध लग चुका है।

खेल की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.